बांग्लादेश में अंतरिम सरकार को लेकर फैसला, मोहम्मद यूनुस करेंगे नेतृत्व; आंदोलनकारी छात्रों ने रखा था प्रस्ताव

बांग्लादेश में अंतरिम सरकार को लेकर फैसला, मोहम्मद यूनुस करेंगे नेतृत्व; आंदोलनकारी छात्रों ने रखा था प्रस्ताव

नई दिल्लीः हिंसा की आग में जल रहा बांग्लादेश में हाल बेहाल है. घरों से लेकर सड़कों और संसद तक लोगों का उपद्रव जारी है. ऐसे में अब भारतीय उच्चायोग के 190 कर्मचारी वापस भारत लौटे है. एअर इंडिया के विशेष विमान से ढाका से 190 कर्मचारी वापस लाए गए है. जबकि उच्चायोग के 30 कर्मचारी अभी ढाका में ही मौजूद है. 

बांग्लादेश में अंतरिम सरकार को लेकर फैसला हो गया है. शेख हसीना के इस्तीफे के बाद बांग्लादेश में प्रधानमंत्री पद पर कौन बैठेगा इसको लेकर साफ हो गया है. बांग्लादेश में मोहम्मद यूनुस सरकार का नेतृत्व करेंगे. राष्ट्रपति भवन में हुई बैठक में इसको लेकर फैसला लिया गया. राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन की अध्यक्षता में बैठक हुई. इस दौरान तीनों सेनाओं के प्रमुख भी बैठक में शामिल रहे. आंदोलनकारी छात्रों ने मोहम्मद यूनुस के नाम का प्रस्ताव रखा था. 

बांग्लादेश से उड़ानें बहालः
उपद्रव के बीच बांग्लादेश से भारत के लिए उड़ानें बहाल हो गई है. एअर इंडिया की फ्लाइट पहुंची ढाका से दिल्ली पहुंची. ऐसे में यात्रियों का कहना है कि ढाका में लोग डरे हुए थे, अवामी लीग के नेताओं के घर जलाए जा रहे है. 

वहीं शेख हसीना बांग्लादेश छोड़ कर भारत पहुंच चुकी है. इसके कुछ समय पहले ही शेख हसीना ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया. हालांकि फिलहाल शेख हसीना के आगे के कदम को लेकर सस्पेंस बना हुआ है. कि आखिर वो किस देश में रहेंगी.