दिल्ली का बैंकर रेप के आरोप में गिरफ्तार, MBBI छात्रा को इस्लाम कबूल कराने की कोशिश, पिता भी गिरफ्तार

नोएडा: दिल्ली में स्थित एक निजी बैंक के एक कर्मचारी को ग्रेटर नोएडा में एमबीबीएस की एक छात्रा से कथित तौर पर बलात्कार करने और उस पर शादी के लिए हिंदू धर्म छोड़कर इस्लाम कबूल करने के लिए दबाव डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

पुलिस ने बताया कि दिल्ली के संगम विहार इलाके में रहने वाले 30 वर्षीय व्यक्ति के अलावा उसके 52 वर्षीय पिता को भी गिरफ्तार किया गया है. उसने बताया कि मामले में शिकायतकर्ता 23 वर्षीय एमबीबीएस छात्र है, जो वर्तमान में ग्रेटर नोएडा के एक मेडिकल कॉलेज में नामांकित है, लेकिन मूल रूप से पश्चिम बंगाल की रहने वाली है.

धमकी दी गई और हमला किया गया:
पुलिस ने कहा कि पीड़िता के अनुसार, वह और आरोपी एक सोशल मीडिया साइट पर मिले थे, जहां आरोपी ने अपनी असली पहचान छिपाई ताकि वह उससे दोस्ती कर सके. अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (ग्रेटर नोएडा) दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी के द्वारा लड़की का यौन शोषण किया गया और फिर धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया गया, धमकी दी गई और हमला किया गया.

दिल्ली स्थित घर से ले जाया गया:
सिंह ने कहा कि मोहम्मद अखलाक और (उसके पिता) मोहम्मद मोइन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. मामले में जांच जारी है. पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धाराओं 323, 504, 506, 354सी, 376 और उत्तर प्रदेश धर्म परिवर्तन निषेध अधिनियम के तहत एक मामला दर्ज किया गया है. सिंह ने बताया, ‘‘दोनों आरोपियों को पूछताछ के लिए उनके दिल्ली स्थित घर से ले जाया गया और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया. वे फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं. सोर्स-भाषा