एक्सप्रेस-वे बन जाने पर दिल्ली-देहरादून की दूरी दो-ढ़ाई घंटे में पूरी होगी- पुष्कर सिंह धामी

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को निर्माणाधीन दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे परियोजना से सबंधित कार्यों में तेजी लाने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को सभी प्रकार का सहयोग देने का आश्वासन देते हुए कहा कि इसके बन जाने से दोनों शहरों के बीच की दूरी दो-ढ़ाई घंटे में पूरी हो जाएगी.

यहां डाटकाली मंदिर के निकट एक्सप्रेस-वे कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में परियोजना से सबंधित कार्यों में तेजी लाने के लिए प्राधिकरण को सभी प्रकार का सहयोग दिया जाएगा. दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे के उत्तराखंड में होने वाले कार्यों के लिए रात्रि में भी काम करने अनुमति दी गई है. उन्होंने काम में लगी संस्थाओं को निर्धारित समयावधि में गुणवत्ता के साथ काम पूरा करने को कहा. मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे बन जाने के बाद दिल्ली से देहरादून की दूरी मात्र दो से ढ़ाई घंटे में पूरी हो जाएगी जिससे दिल्ली और उसके आस-पास के लोगों को उत्तराखंड आने में काफी सुगमता होगी.

उन्होंने कहा कि राज्य में जिस तेज गति से सड़क संपर्क बढ़ रहा है, उससे आने वाले समय में राज्य में आर्थिक गतिविधियों में भी तेजी आयेगी. प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि मार्च 2024 तक एक्सप्रेस-वे के कार्यों को पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है और प्रयास किये जा रहे हैं कि उससे पहले ही इन्हें पूरा कर लिया जाए. सोर्स- भाषा