VIDEO: उप मुख्यमंत्री डॉ.प्रेमचंद बैरवा ने संभाला पदभार, वैदिक मंत्र उच्चारण के साथ संभाला पदभार

जयपुर: उप मुख्यमंत्री डॉ.प्रेमचंद बैरवा ने पदभार संभाल लिया है. वैदिक मंत्र उच्चारण के साथ पदभार संभाला. इससे पहले डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल कलराज मिश्र ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ​दिलाई. दीया कुमारी ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल कलराज मिश्र ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. भजनलाल शर्मा राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री बने. राज्यपाल कलराज मिश्र ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और मनोनीत उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए जयपुर पहुंचे. मंच पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, डिप्टी सीएम दीया कुमारी, प्रेम चंद बैरवा मौजूद रहे.  

आपको बता दें कि इससे पहले राजस्थान की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिरकत की. मंच पर पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने राजेन्द्र राठौड़ और गजेन्द्र सिंह से मुलाकात की. राजजस्थान की नई सरकार का आज शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हुआ. शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए गृहमंत्री अमित शाह, BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शिरकत की. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता वसुंधरा राजे शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुई. 

जनता जनार्दन ने हम पर भरोसा जताया:
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए. एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में कहा कि शपथ ग्रहण में आज PM मोदी आ रहे हैं. उनकी गरिमामयी उपस्थिति हमारे लिए गर्व का विषय है. आज गृह मंत्री, रक्षा मंत्री यहां आ रहे हैं. जनता जनार्दन ने हम पर भरोसा जताया. महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए. मीडिया से बातचीत में CM एकनाथ शिंदे ने कहा कि पीएम मोदी पर जनता ने भरोसा किया. राजस्थान में जो जीत मिली है वो पीएम मोदी के चेहरे पर मिली. तीनों राज्यों में नए चेहरों को मौका दिया.

भूपेन्द्र पटेल , डॉ. मोहन यादव, पुष्कर सिंह धामी पहुंचे जयपुर:
मध्यप्रदेश सीएम डॉ. मोहन यादव, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, गुजरात सीएम भूपेन्द्र पटेल, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी शामिल हुए. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शपथ ग्रहण समरोह में शामिल हुए. आज मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का 56वां जन्मदिन है. जन्मदिन पर भजनलाल शर्मा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शपथ ग्रहण से पहले गोविंददेवजी के दर्शन किए. पत्नी गीता देवी के साथ आराध्य गोविंददेवजी की पूजा-अर्चना की. 

CM भजनलाल शर्मा ने की परिजनों से मुलाकात:
शपथ ग्रहण से पहले CM भजनलाल शर्मा ने परिजनों से मुलाकात की. परिजनों से मेल मुलाकात के बाद माता-पिता का आशीर्वाद लिया. मालवीय नगर स्थित अपने निवास पर माता-पिता के चरण धोक कर आशीर्वाद लिया. माता-पिता को माला पहन कर आशीर्वाद लिया. शपथ समारोह में जाने से पहले CM की माता ने उनकी आरती उतारी. CM के पिताजी ने तिलक लगाकर रवाना किया. पिता ने CM पुत्र को मिठाई खिलाकर आशीर्वाद दिया. इससे पहले मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा पिंजरापोल गौशाला पहुंचे. भजनलाल शर्मा के साथ उनकी धर्मपत्नी गीता शर्मा भी साथ मौजूद रही. भजनलाल शर्मा ने सपत्नीक की गौ माता की पूजा अर्चना की. पूजा-अर्चना कर सरल बिहारी मंदिर बिलवा के दर्शन किए.

राजस्थान में अब डबल इंजन की सरकार:
आपको बता दें कि जन्मदिन पर भजनलाल शर्मा आज नये मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.  भजनलाल शर्मा आज राज्य के 14वें मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा भी डिप्टी सीएम के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली. राज्यपाल कलराज मिश्र पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. इससे पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा गोविंददेवजी मंदिर में पहुंचे. शपथ ग्रहण से पहले गोविंददेव जी के दर्शन किए. पत्नी गीता देवी के साथ आराध्य गोविंददेवजी की पूजा-अर्चना की. आज मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का 56वां जन्मदिन भी है. राजस्थान में अब डबल इंजन की सरकार है. भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शिरकत की. 

आज पर्यटकों के लिए अल्बर्ट हॉल में रहेगा प्रवेश पूर्णतः बंद:
शपथ ग्रहण समारोह राजधानी जयपुर में अल्बर्ट हॉल के बाहर सुबह 11:15 बजे शुरू हुआ.  शपथ ग्रहण समारोह को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से भी पुख्ता इंतजाम किए गए थे.नए सीएम के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर जयपुर के प्रमुख मार्गों पर विशेष सजावट की गई है. आज पर्यटकों के लिए अल्बर्ट हॉल में प्रवेश पूर्णतः बंद रहेगा.