डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने तीन दिवसीय सांभर फेस्टिवल का किया उद्घाटन, झील क्षेत्र में चल रहे फेस्टिवल में उड़ाई पतंग, विदेशी पक्षियों को देखकर हुई गदगद

जयपुर: विश्व प्रसिद्ध सांभर झील में तीन दिवसीय सांभर फेस्टिवल का डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने शुभारंभ किया. सैलानियों के लिए पहले दिन एडवेंचर राइड, पैराग्लाइडर, कैमल कॉर्ट राइड, डेजर्ट बाइक राइड का आयोजन किया गया एवं कच्ची घोड़ी, कठपूतली, बहरूपिया ने विभिन्न सांगों में सैलानियों का भरपूर मनोरंजन किया.

पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित सांभर फेस्टिवल का दिया कुमारी ने गुब्बारे उड़ा कर शुभारंभ किया, वहीं झील क्षेत्र में पर्यटकों के लिए चलाई जा रही ट्रेन में सफर कर नमक झील का भ्रमण किया, झील में विदेशी पक्षियों को देखकर दिया कुमारी गदगद हो गई.  दिया कुमारी ने सांभर झील को पर्यटकों के लिए गुजरात के कच्छ क्षेत्र की तर्ज़ पर विकसित करने के साथ फेस्टिवल को आगामी वर्षों में बृहद रूप देने के निर्देश दिए.

दिया कुमारी ने कहा सांभर झील क्षेत्र में पर्यटन विकास की व्यापक संभावना है, पर्यटन विभाग व राजस्थान सरकार सांभर झील को पर्यटन रूप में विकसित करेगा  पर्यटकों के लिए सुविधाओं की कमी पर चिंता जताते हुए का विकास के लिए सरकार हमेशा तत्पर रहेगी, इससे पूर्व डिप्टी सीएम के सांभर पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया गया, इस अवसर पर फुलेरा के पूर्व विधायक निर्मल कुमावत सहित पर्यटन विभाग के आला अधिकारी मौजूद रहे.