IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बावजूद कोहली ने रचा रिकॉर्ड, रिकी पोंटिंग को पछाड़ बने तीसरे बल्लेबाज

नई दिल्लीः तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के खिलाफ 66 रन से जीत दर्ज कर सीरीज को 1-2 पर खत्म किया है. मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 353 रन का लक्ष्य सेट किया जिसके जवाब में भारतीय टीम महज 286 के स्कोर पर ही आउट हो गयी. जहां विराट कोहली ने 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इसके साथ ही कोहली के खाते में एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. 

सीरीज के तीसरे मुकाबले में किंग कोहली ने 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली इसके साथ ही खिलाड़ी रिकी पोंटिग को पछाड़ते हुए वनडे फॉर्मेट में सर्वाधिक 50 या उससे अधिक रनों के मामले में तीसरे बल्लेबाज बन गये है. कोहली 113 बार 50 या उससे अधिक का स्कोर बना चुके है जबकि इससे पहले रिकी पोंटिंग 112 के साथ तीसरे नंबर पर काबिज थे.
 
145 बार के साथ सचिन टॉप पर काबिजः
वहीं इस सूची पर नजर डाले तो सचिन 145 बार के साथ टॉप पर बने हुए. श्रीलंका के कप्तान कुमार संगकारा 118 के साथ दूसरे नंबर पर बने हुए है. वहीं अब कोहली 113 के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गये है. 

इतना ही नहीं खिलाड़ी अपनी अर्धशतकी पारी के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गये है. कोहली 2228 रन के साथ रिचर्डसन को पछाड़ते हुए चौथे नंबर पर पहुंच गये है. जिन्होंने 2187 रन बनाये थे. वहीं सचिन तेंदुलकर इस सूची में टॉप पर बने हुए है. 

अब दोनों ही टीमों को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेलना है. जिसकी शुरुआत 5 अक्टूबर से इंग्लैंड और न्यूजीलैंज के मैच से होगी. जबकि भारत अपने सफर की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा. जो कि टूर्नामेंट में कंगारु टीम का भी पहला मैच होने वाला है.