लगी सावन की झड़ी...छोटी काशी में इंद्र का जलाभिषेक, तीसरे सोमवार शिवालयों में उमड़े श्रद्धालु

लगी सावन की झड़ी...छोटी काशी में इंद्र का जलाभिषेक, तीसरे सोमवार शिवालयों में उमड़े श्रद्धालु

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज सावन की झड़ी लगी. छोटी काशी में इंद्र देव ने जलाभिषेक किया. आज सावन के तीसरे सोमवार शिवालयों में  श्रद्धालु उमड़े. देर रात से मानूसनी फुहारों से सावन परवान पर चढ़ा. अलसुबह से शहर के प्रमुख ताड़केश्वर महादेव,झारखंड महादेव, सहित विभिन्न शिवालयों में आस्था और श्रद्धा की कतार नजर आई. बम भोले और ऊं नम: शिवाय के जयकारों से गुंजायमन देवालय हुए. 

भगवान शिव का रुद्राभिषेक:
वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया गया. पंचामृत दूध, दही, घी, शहद और शक्कर अर्पित कर शिव स्तुति की जा रही है. कांवड़िए भी पवित्र सरोवर और नदियों से लाए जल से अभिषेक किया. कुंवारी कन्याएं भी मनचाहा वर पाने के लिए सोमवार का व्रत कर रहीं है. सावन के सोमवार के व्रत से कुंडली में चंद्रमा स्थिति मजबूत होती है. वहीं शिव अराधना से राहु-केतु के अशुभ प्रभाव भी जातक पर नहीं पड़ते. 

रिमझिम रिमझिम आई बारिश: 
आपको बता दें कि आज सुबह रिमझिम रिमझिम बारिश आई. राजधानी जयपुर समेत प्रदेशभर में बरसात का दौर जारी रहा. सावन के तीसरे सोमवार पर कहीं फुहारे तो कहीं झड़ी लगी. जयपुर में पिछले कुछ घंटे से बारिश का दौर जारी है. मौसम सुहाना होने से घूमने के लिए लोगों ने प्लान बनाया, लेकिन वीकेंड खत्म होने से कुछ के मन में निराशा हुई. मौसम विभाग ने कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.