आज से श्रद्धालु कर सकेंगे रामलला के दर्शन, पहले की तरह ही 5 बार होगी आरती, जानें कब खुले रहेंगे रामलला के कपाट

अयोध्याः 22 जनवरी 2024 यानि सोमवार को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हो चुकी है. रामजी अपने आसन पर विराज गए है. विधि विधान के साथ अयोध्या में रामलला विराजे. इसके बाद अब आज से श्रद्धालु रामलला के दर्शन कर सकेंगे. कुछ देर में आम लोग राम जी के दर्शन कर सकेंगे. 

मंदिर में रामलला की पूजा का विधान तय किया गया है. रामलला की पूजा के लिए श्री रामोपासना संहिता बनाई गई है. ऐसे में पहले की तरह ही 5 बार रामलला की आरती होगी. जिसमें सबसे पहले सुबह 4.30 बजे से 5 बजे तक श्रृंगार आरती होगी. ये दिन की पहली आरती होगी. इसके बाद दोपहर 1 बजे  मध्याह्न भोग आरती होगी. शाम 7 बजे रामलला की संध्या आरती होगी. और रात 10 बजे राम मंदिर के कपाट बंद हो जाएंगे. 

कल प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है. लोगों में भगवान राम के दर्शन करने के लिए खास उत्साह और भक्ति भाव देखने को मिल रहा है. कुछ देर में आम लोग दर्शन कर सकेंगे. तय विधान के अनुसार  दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक भगवान राम के दर्शन बंद रहेंगे. 

बता दें कि 500 साल बाद वो शुभ घड़ी आ ही गई. भगवान राम अयोध्या के मंदिर में विराज गए. इसी के साथ देश-दुनिया में फैले करोड़ों श्रद्धालुओं का इंतजार पूरा हुआ.  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्राण प्रतिष्ठा के लिए गर्भ गृह में पूजा अर्चना की.  ठाठ से मंदिर में अवध बिहारी विराज गए है. मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम ठाठ से अयोध्या के भव्य मंदिर में विराजे. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान कार्यक्रम आयोजित हुआ.