Dholpur News: बाड़ी में दिनदहाड़े एक व्यापारी से ठगी, क्राइम ब्रांच के अधिकारी बन कर दिया घटना को अंजाम

धौलपुर: जिले के बाड़ी कस्बे  के सर्राफा बाजार में एक ठगी का मामला सामने आया है. घटनाक्रम में आरोपियों ने अपने आप को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताते हुए चुनाव में ड्यूटी होने की कहकर सर्राफा व्यापारी से पूछताछ शुरू कर दी और उसके  थैले को चेक किया. इस दौरान थैली में रखी पांच तोले सोने की सीतारानी हार को पार कर दिया.  

घटना के दौरान दुकानदार को कुछ भी पता नहीं लगा बाद में दुकानदार ने अपने घर जाकर जब थैले को  चेक किया तो सीतारामी गायब मिली. इसके बाद  व्यापारी ने बाजार के अन्य दुकानदारों को बताया जिसके बाद पीड़ित सर्राफा व्यापारी ने कोतवाली थाने में शिकायत की है. घटना को लेकर जो सीसीटीवी फुटेज प्राप्त हुए हैं उनमें एक बाइक सवार दो आरोपी उक्त घटनाक्रम को अंजाम देकर जाते दिखे है  पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

शहर के सर्राफा संघ के पूर्व महामंत्री एवं व्यापारी हरिशंकर सर्राफ ने बताया कि  आज बुधवार को बाजार की छुट्टी के चलते उनको दुकान तो नहीं खोलनी थी लेकिन दुकान से कोई सामान लेने आए थे. इस दौरान वह अपनी दुकान के बाहर बनी पटिया पर बैठे थे तो दो लोग उनके पास आए. जिन्होंने एक आईडी कार्ड दिखाते हुए अपने आप को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताया और चुनाव में ड्यूटी होने के चलते थैले की तलाशी लेने की कहा उन्होंने पुलिस प्रशासन का सहयोग करने की सोच उन्हें अपना थैला दिखा दिया. तलाशी के दौरान उन्होंने थैले में से सीतारामी को गायब कर दिया, जो पांच तोले सोने की है इसकी कीमत करीब पौने चार लाख रुपए है. 

पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की जांच में जुटी:
घटना के बाद सर्राफा एवं स्वर्णकार संघ के अध्यक्ष राजकुमार वर्मा एवं अन्य व्यापारी कोतवाली थाने पहुंचे जहां पुलिस को पूरे मामले की जानकारी देते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है. दरअसल आज सराफा एवं स्वर्णकार बाजार बंद रहता है. ऐसे में बाजार में उस वक्त कोई दुकानदार नहीं था जिसके चलते बदमाश वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए. घटनाक्रम को लेकर पीड़ित सर्राफा व्यापारी हरिशंकर मंगल ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की जांच में जुटी है. पूरे मामले को लेकर कोतवाली थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है जो सीसीटीवी फुटेज प्राप्त हुए हैं. उनमें  बाइक पर बैठकर दो आरोपी जाते दिखे है जिस पर एमपी नंबर की प्लेट लगी है पीड़ित व्यापारी ने वारदात में आरोपियों का शामिल होना बताया है. बाइक के नंबर और आरोपियों के चेहरे पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है.