Dholpur News: हैंडपंप की मरम्मत के दौरान करंट लगने से दो युवकों की मौत, चार अन्य झुलसे

धौलपुर: जिले के नादनपुर थाना क्षेत्र के गांव विजय का पुरा में हैंडपंप मरम्मत के दौरान बड़ा हादसा हो गया. हादसे में  2 लोगों की मौत हो गई तथा 4  घायल हो गए जिसमे से एक को इलाज के लिए बाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी रामअवतार बैरवा मौके पर पहुंचे तथा शवो को कब्जे में लेकर सीएचसी बसेड़ी की मोर्चरी पहुंचाया जहाँ परिजनों की तहरीर पर दोनों के शव के पोस्टमार्टम की कार्यवाही की गई.

जानकारी के मुताबिक दोपहर करीब साढ़े 3 बजे मजदूर हैंडपंप की मरमत का कार्य कर रहे थे. इसी दौरान हैंडपंप में से पाइप निकलते समय लोहे के पाइप ऊपर से गुजर रही 11 केवी लाइन से टकरा गए जिसके बाद पाइप में करंट फैलने के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई. इस दौरान घटना में 2 लोगों की मौत हो गई तो वही 4 लोग घायल हो गए. 

 

थाना प्रभारी रामअवतार बैरवा ने बताया कि ध्रुव कुमार लवकुश कुमार निवासी विजयकापुरा की मौत हो गई. वहीं हाकिम निवासी हरीसिंहकापुरा, रामवीर पुत्र गुटइराम उम्र 50 वर्ष, फानसिंह पुत्र गुटईराम व शिमला पत्नी रामवीर हादसे के दौरान घायल हो गए. रामवीर व शिमला को इलाज के लिए बाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

मृतक व घायल सभी आपस मे परिजन बताये जा रहे: 
जानकारी के मुताबिक मृतक व घायल सभी आपस मे परिजन बताये जा रहे हैं. मृतक के घर के पास ही हैंडपंप काफी दिनों से खराब पड़ा हुआ था जिसकी शिकायत के बाद जलदाय विभाग का कार्मिक हाकिम हैंडपंप  को दुरुस्त करने पहुंचा. इस दौरान मृतक व घायल सभी आपस मे कार्मिक की मदद करने में जुट गए लेकिन पाइप खींचते समय 11 केवी लाइन पर ध्यान नही देने से हादसा हो गया.