किसान संगठनों द्वारा 'दिल्ली चलो' विरोध-प्रदर्शन, जिले की सीमाओं को किया गया सील, धारा 144 के साथ कई क्षेत्र में इंटरनेट बंद

नई दिल्लीः किसान संगठनों द्वारा 'दिल्ली चलो' विरोध-प्रदर्शन आज शुरू हो गया. अपनी कई मांगों को लेकर किसान संगठन आज दिल्ली कूच कर रहे हैं. दिल्ली पहुंचकर किसान संगठन केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने वाले हैं. किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है. जिले की सीमाओं को सील कर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. 

साथ ही हरियाणा की सीमाओं को भी सील कर दिया गया है. 17 जिलों में धारा 144 जारी की गई है. वहीं  कई जिलों में इंटरनेट बंद किया गया है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के चलते सीमा पर जगह-जगह सीमेंट के ब्लॉक्स, कंटीली तारें, कीलें लगाकर हाईवे खोद दिया गया है. केंद्र ने BSF व CRPF की 64 कंपनियां लगाई है. 

सरकार ने आंदोलन के सक्रियता और कुछ असामान्य गतिविधियों के चलते सिरसा के चौधरी दलबीरसिंह स्टेडियम और गुरु गोबिंदसिंह स्टेडियम डबवाली में अस्थायी जेल बनाई गई है. 

बता दें कि किसान आज सुबह 10 बजे से अपना दिल्ली चलो मार्च शुरू करेंगे, लेकिन हरियाणा सरकार ने इन्हें रोकने के लिए राज्य के चारों ओर एक घेराबंदी कर दी है जिससे प्रदर्शनकारी पंजाब से हरियाणा में एंट्री न कर सकें. साथ ही किसानों के साल 2020-21 के विरोध प्रदर्शन को फिर से शुरू न होने देने के प्रयास में दिल्ली की सीमाओं को मजबूत कर दिया गया है.