ED Raid in Rajasthan: अब रीट पेपर लीक प्रकरण में ED का छापा, राजस्थान में करीब 10 ठिकानों पर हुई कार्रवाई

जयपुर: पेपर लीक मामले में राजस्थान में एक बार फिर ED की ताबड़तोड़ कार्रवाई हुई है. जयपुर, नागौर सहित राजस्थान में करीब 10 ठिकानों पर ईडी के छापे पड़ने की सूचना है. जांच दिल्ली और राजस्थान की टीमों द्वारा की जा रही है. वहीं डेगाना के चकढाणी क्षेत्र में ईडी की टीम पहुंचने पर गांव में हलचल मच गई. सूत्रों के अनुसार किसी शैक्षणिक संस्थान से जुड़ा मामला होने की बात सामने आई है. 

वहीं डीडवाना जिले के खारिया में आज सुबह से प्रवर्तन निदेशालय ED की टीम की कार्रवाई जारी है. जानकारी के मुताबिक ED की टीम खारिया गांव के रहने वाले राहुल भाकर और सुरेंद्र भाकर के घर पर पहुंची है और पेपर लीक मामले से जुड़ी पूछताछ की जा रही है . कार्रवाई के दौरान सीआरपीएफ के जवानों ने घर के साथ आसपास के परिसर को भी घेर लिया है और मीडिया के साथ बाकी लोगों का भी प्रवेश बंद कर दिया गया है. 

सूत्रों के मुताबिक पिछले दिनों सीकर के एक कोचिंग संस्थान पर पेपर लीक मामले को लेकर ED की छापेमारी हुई थी और आज इस मामले को लेकर खारिया गांव में ED की टीम पहुंची है और राहुल भाकर और सुरेंद्र भाकर से टीम के अधिकारी मामले से जुड़ी पूछताछ कर रहे हैं, साथ ही डीडवाना के बांगड़ अस्पताल के बाहर स्थित एक घर में भी कार्यवाही की सूचना है. 

मिली जानकारी के अनुसार ईडी की यह कार्रवाई पेपर लीक प्रकरण से जुड़े लोगों के आवास पर कार्यालयों पर की जा रही है. कार्रवाई के दौरान ईडी ने केंद्रीय सुरक्षा बल को अपने साथ में लिया हुआ हैं. हालांकि इस सर्च को गोपनीय रखा गया है कि जिसके बारे में किसी जानकारी ना मिले.