VIDEO: ED ने झारखंड के मुख्यमंत्री सोरेन के दिल्ली वाले घर पर मारा छापा, BMW कार के साथ 36 लाख कैश जब्त

रांचीः झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand Chief Minister Hemant Soren) की कथित भूमि धोखाधड़ी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मुश्किलें बढ़ती जा रही है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोरेन के दिल्ली वाले घर पर छापा मारा है. झारखंड सीएम हेमंत सोरेन के घर से कैश बरामद  हुआ है. दिल्ली स्थित आवास से कैश बरामद किया. छापेमारी में 36 लाख रुपए बरामद किए. ED ने हेमंत सोरेन की BMW कार जब्त की. दिल्ली में रेड के बाद मुख्यमंत्री ने ED को चिट्ठी लिखी. कहा 31 जनवरी को पूछताछ के लिए उपलब्ध रहूंगा.

सूत्र के मुताबिक झारखंड सीएम हेमंत सोरेन पिछले 24 घंटे से लापता है. सूत्र के मुताबिक दिल्ली एयरपोर्ट पर सोरेन का विमान खड़ा है.  सूत्र के मुताबिक सोरेन के स्टाफ में कई लोगों के फोन बंद है. ईडी को भी हेमंत सोरेन के बारे में कोई जानकारी नहीं है. सूत्र के मुताबिक ईडी ने दिल्ली पुलिस से हेमंत सोरेन को खोजकर लाने को कहा.  आपको बता दें कि झारखंड में सियासी हलचल तेज है.

ED के एक्शन के बाद रांची पुलिस अलर्ट पर है. 14 डीएसपी को कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी है. सूत्रों के हवाले से बड़ी जानकारी सामने आ रही है. झारखंड सीएम हेमंत सोरेन के कल से लापता होने की खबर मिल रह है. सूत्र के मुताबिक हेमंत सोरेन 29 जनवरी की सुबह से ही गायब हैं. सुरक्षाकर्मियों को भी हेमंत सोरेन की जानकारी नहीं है. 28 जनवरी को कुछ नेताओं और वकीलों से हेमंत सोरेन मिले थे. हेमंत सोरेन 31 जनवरी को पूछताछ के लिए ED के सामने पेश हो सकते है. सीएम ऑफिस ने ED को ई-मेल के जरिए जानकारी दी.