ChatGPT को कड़ी टक्कर देगी एलन मस्क की नई कंपनी xAI

नई दिल्ली : दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क ने अपने नए बिजनेस एक्सएआई का खुलासा किया है. कंपनी की वेबसाइट कहती है कि, एक्सएआई का लक्ष्य दुनिया की वास्तविक प्रकृति को समझना है. कंपनी की वेबसाइट पर आगे लिख है कि हम एक्स कॉर्प से एक अलग कंपनी हैं, लेकिन अपने मिशन की दिशा में प्रगति के लिए एक्स (ट्विटर), टेस्ला और अन्य कंपनियों के साथ मिलकर काम करेंगे.

सैम ऑल्टमैन के नेतृत्व वाले ओपनएआई के सह-संस्थापक, अब एक प्रतिस्पर्धी कृत्रिम बुद्धिमत्ता कंपनी, एक्सएआई पेश करने की तैयारी कर रहे हैं. बुधवार की रात, संगठन की वेबसाइट लाइव हुई और कहा गया कि इसका उद्देश्य "ब्रह्मांड की वास्तविक प्रकृति को समझना है." 

सैम ऑल्टमैन की टीम का नेतृत्व एलन मस्क ने किया:

सैम ऑल्टमैन ने कहा कि, हमारी टीम का नेतृत्व टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क कर रहे हैं. हमने पहले डीपमाइंड, ओपनएआई, गूगल रिसर्च, माइक्रोसॉफ्ट रिसर्च, टेस्ला और टोरंटो विश्वविद्यालय में काम किया है. हमने अल्फास्टार, अल्फाकोड, इंसेप्शन, मिनर्वा, जीपीटी सहित क्षेत्र की कुछ सबसे बड़ी सफलताओं पर काम किया है और उनके विकास का नेतृत्व किया है. 

एक्सएआई करेगी इन कंपनियों के साथ मिलकर काम: 

एक्सएआई 14 जुलाई को ट्विटर स्पेस चैट आयोजित करने के लिए तैयार है. कंपनी एक्स कॉर्प से एक अलग इकाई है, इसने कहा कि एक्सएआई, हमारे मिशन की दिशा में प्रगति करने के लिए एक्स (ट्विटर), टेस्ला और अन्य कंपनियों के साथ मिलकर काम करेगी.