Uttar Pradesh: कौशांबी में मुठभेड़, दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के मंझनपुर थाना क्षेत्र में नाबालिग छात्रा के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म करने के आरोपी को पुलिस ने मंगलवार को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में आरोपी के पैर में गोली लगी है और उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) बृजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक, आरोपी ने 18 मई 2023 को सातवीं कक्षा की एक छात्रा के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया था, जिसके बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज कर घटना की जांच की जा रही थी. उन्‍होंने बताया कि जांच के दौरान आरोपी की पहचान मंझनपुर थाना क्षेत्र के छोगड़ियन का पुरवा निवासी पवन सैनी (25) के रूप में की गई. श्रीवास्तव के अनुसार, सोमवार रात पुलिस को आरोपी के मंझनपुर थाना क्षेत्र के ओसा चौराहा की ओर जाने की सूचना मिली.

उन्होंने बताया कि विशेष अभियान दल (एसओजी) और मंझनपुर थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने देर रात लगभग ढाई बजे बाइक से जा रहे आरोपी को रोकने की कोशिश की, तो उसने पुलिस दल पर गोली चला दी. श्रीवास्तव के मुताबिक, पुलिस की जवाबी कार्रवाई में आरोपी के दाहिने पैर में गोली लगी, जिससे वह घायल हो गया. उन्होंने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सोर्स- भाषा