Jasprit Bumrah: बुमराह के सामने बेबस इंग्लैंड, अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ लिखा नया इतिहास

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड टीम ने 253 रन बनाए. जवाब में भारत  की ओर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने घातक बॉलिंग करते हुए 6 चटके. इसके साथ ही खिलाड़ी ने अपने नाम रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है. 

वहीं जवाब में भारतीय टीम ने खेलते हुए 396 रन बनाए. जिसमें यशस्वी जयसवाल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दोहरा शतक जड़ा. इसके बाद अब भारत की दूसरी पारी जारी है. जिसमें फिलहाल 180 रन का स्कोर पार हो चुका है. 

बुमराह ने विशाखापट्टनम में टेस्ट करियर का तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. उन्होंने 15.5 ओवरों में 45 रन देकर 6 विकेट लिए. यह बुमराह के टेस्ट करियर का तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा. उन्होंने 2019 में 27 रन देकर 6 विकेट लिए थे. यह मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला गया था. इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक पारी में 33 रन देकर 6 विकेट लिए थे. अब बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ 6 विकेट लिए हैं. उन्होंने केपटाउन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. 

बता दें कि ये दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच है. पांच मैचों की सीरीज में पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में भारतीय टीम इस मुकाबले में बदले की भावना से मैदान पर मौजूद है टीम हर हाल में इस मुकाबले में जीत दर्ज कर 1-1 से बराबरी करना चाहती है.