पांचवें एशेज टेस्ट में इंग्लैंड की दमदार वापसी, सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के पांचवें और निर्णायक मुकाबले में इंग्लैंड ने बाजी मार ली हैं. सीरीज के अंतिम मैच में मेजबान टीम ने 49 रन से दमदार जीत हासिल की. हालांकि मैच अंत तक ऑस्ट्रेलिया के पाले में जाता नजर आ रहा था लेकिन इंग्लैंड ने शानदार वापसी करते हुए कंगारुओं के मंसूबों पर पानी फेर दिया. इंग्लैंड की इस जीत के साथ ही 5 मैचों की यह सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई. 

ऑस्ट्रेलिया की पारी के आखिरी दो विकेट स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिये. उन्होंने 604 विकेट के साथ अपना करियर खत्म किया. ऑस्ट्रेलिया की टीम को एक समय जीत के लिए 120 रनों की जरूरत थी और उसके 7 विकेट बचे हुए थे. यहीं से इंग्लैंड ने वापसी की. अगले 30 रन बनाने में टीम के 5 बल्लेबाज आउट हो गए. इसमें क्रीज पर नजरें जमा चुके स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड भी शामिल थे. मोईन अली और क्रिस वोक्स की घातक गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों फेल हो गये.

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने बनाया दबदबाः
लंच के बाद लगातार बारिश हो रही थी लेकिन जब खेल शुरू हुआ तो इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दबदबा बना लिया. 264 के स्कोर पर हेड 43 रन बनाकर मोईन अली का शिकार बने. इसके बाद स्टीव स्मिथ 54 रन, क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट हो गए. मिचेल मार्श 6 रन और मिचेल स्टार्क 0 पर ही आउट हो गये. इसके बाद टीम के सलामी बल्लेबाज पैट कमिंस भी   294 के स्कोर पर आउट हो गए.