Ben Stokes: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को लगा झटका, सर्जरी के चलते टीम से बाहर हो सकते है बेन स्टोक्स

नई दिल्लीः लंबे समय़ से अपने घुटने की चोट से जूझ रहे बेन स्टोक्स अब खेलने की स्थिति में नजर नहीं आ रहे है. यहीं कारण है कि खिलाड़ी ने पिछली कुछ सीरीज में बहुत ही कम गेंदबाजी की है. उन्होंने पिछले तीन एशेज टेस्ट में ज्यादातर विशेषज्ञ बल्लेबाज की भूमिका निभाई है. ऐसे में अब खिलाडी़ चोट की गहराई को देखते हुए विश्न कप के बाद सर्जरी करवा सकते है. 

जिसपर अब स्टोक्स ने कहा कि वह विश्व कप के बाद अपनी लंबे समय से लंबित सर्जरी को निपटाने की योजना बना रहे हैं. अधिक जानकारी देने से खिलाडी़ ने इनकार कर दिय़ा. स्टोक्स ने कहा मुझे पता है कि क्या होने वाला है, मुझे नहीं लगता कि कहने का यह सही समय है कि मैं क्या कर रहा हूं. मैं कुछ विशेषज्ञों के साथ बातचीत कर रहा हूं.

आईपीएल 2024 से कर सकते है वापसीः
इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स आगामी वनडे विश्व कप के बाद अपने घुटने का ऑपरेशन करवा सकते हैं. इसके बाद खिलाड़ी का अगले साल भारत के खिलाफ होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलना भी मुश्किल माना जा रहा है. क्योंकि सर्जरी में रिकवरी के लिए करीब 6 महीने का वक्त चाहिए होता है. जो कि सीरीज को कवर करेगा. 

इसके बाद खिलाड़ी आगामी आईपीएल 2024 से वापसी कर सकते है जो कि साल 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ी को तैयार करेगा. गौरतलब है कि खिलाड़ी ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप से पहले ही वनडे फॉर्मेट में संन्यास को वापस लिया है जिसने ना सिर्फ टीम में बल्कि टूर्नामेंट में इंग्लैंड की दावेदारी भी मजबूत कर दी है.