Alwar News: आबकारी विभाग की अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 55 लाख रुपए की अवैध अंग्रेजी शराब पकड़ी, चालक गिरफ्तार

अलवर: अलवर आबकारी विभाग ने दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर एक बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 55 लाख रुपए की अवैध रूप से गुजरात ले जाई जा रही शराब पकड़ी है. एक ट्रक को जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया है. दो दिन पहले ही आबकारी विभाग ने इस जगह 65 लाख रुपए की शराब पकड़ी थी. पहले यह शराब गुड़गांव शाहजहांपुर बहरोड के रास्ते राजस्थान में प्रवेश करती थी लेकिन अब एक्सप्रेसवे का रास्ता इन तस्करों के लिए मुफीद बनता जा रहा है. 

आबकारी के डीएसपी कुलभूषण मिश्रा ने बताया कि आबकारी आयुक्त के निर्देश निगरानी में शराब तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर बड़ौदा मेव के  समीप शीतल चौकी पर यह ट्रक जांच के दौरान पकड़ में आया. यहां सबसे बड़ी बात यह रही की इस ट्रक में शराब भरी हुई थी लेकिन बिल दूसरे सामानों के थे .जिससे यह आसानी से पकड़ में नहीं आते उन्होंने बताया कि दस चक्का इस ट्रक में पंजाब मार्का अंग्रेजी शराब भरी हुई थी. 

ट्रक से 609 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद 
यह पंजाब से राजस्थान के रास्ते गुजरात जा रहा था.  पुलिस ने ट्रक से 609 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है जिसकी बाजार कीमत करीब 55 लाख रुपए है. जिस वाहन को जप्त किया गया है उसकी कीमत करीब 15 लाख रुपए है . इस मामले में पुलिस ने ट्रक ड्राइवर अमृतसर पंजाब निवासी गुरमीत सिंह को गिरफ्तार किया है . उन्होंने बताया कि चालक के मोबाइल से उनकी कॉल डिटेल खंगाली जाएगी और इनका पता लगाया जाएगा कि आखिर इस खेल के पीछे कौन-कौन शामिल हैं. शराब माफिया कौन से हैं जो राजस्थान के रास्ते गुजरात में शराब भेज रहे हैं.

एक्सप्रेस वे पर नाकों की है कमी 
उन्होंने बताया कि एक्सप्रेस वे पर नाके कम है इसलिए यह उनके लिए सहूलियत वाला बना हुआ है. आबकारी चेक पोस्ट शाहजहांपुर बहरोड कोटपुतली के रास्ते अब यह नहीं जा रहे हैं क्योंकि वहां आबकारी विभाग के नाके हैं इसलिए इन्होंने एक्सप्रेसवे पर अपना रूट शिफ्ट कर लिया है. पूछताछ के दौरान गिरफ्तार चालक ने बताया कि उन्हें तो ट्रक की चाबी दी गई और बताया कि इस ट्रक को  ले जाना है. मुख्य रूप से यह ड्राइवर करियर का काम कर रहा था और इसके पास जो बिल थे वह वेल्डिंग और स्पीकर सहित अन्य सामानों के थे. अन्य चेक पोस्टों पर उसे बिल को देखकर इनको रवाना कर दिया जाता है लेकिन यहां पर उनकी सघन जांच की गई .

दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे बना तस्करों के लिए मुफीद
दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे इन दोनों तस्करों के लिए मुफीद बना हुआ है लगातार यहां से माफिया तस्करी कर कर सामान एक राज्य से दूसरे राज्य ले जा रहे हैं . पहले यहां गो तस्करी के मामले भी कई बार पकड़े गए हैं जो लग्जरी वाहनों में गो तस्करी कर रहे थे . गो रक्षको के सहयोग से पुलिस ने कई बार यहां पर गो तस्करी के मामले पकड़े और कुछ दिन पहले भी को तस्करी के मामले इसी एक्सप्रेसवे पर पकड़े थे अब विधानसभा चुनाव घोषित होने के बाद अवैध शराब तस्करी के मामले आते जा रहे हैं . इसके अलावा नकदी ले जाने के मामले भी सामने आए हैं . गुरुवार को  इसी शीतल चेक पोस्ट पर जांच के दौरान दो जनों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 20 लाख रुपए बरामद किए गए थे.