Exit Poll Results 2024: हरियाणा में कांग्रेस की सरकार संभव, एग्जिट पोल में पूर्ण बहुमत, जानिए क्या कह रहे एग्जिट पोल?

नई दिल्ली: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर एग्जिट पोल सामने आये है.  एग्जिट पोल के सर्वे के मुताबिक हरियाणा में कांग्रेस की सरकार संभव है. ध्रुव रिसर्च के एग्जिट पोल में कांग्रेस की सरकार संभव है. ध्रुव रिसर्च के एग्जिट पोल में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत है. कांग्रेस को 57 सीट का अनुमान है. हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर 'पीपुल्स प्लस' का एग्जिट पोल सामने आया है. 'पीपुल्स प्लस' के सर्वे में हरियाणा में कांग्रेस की सरकार संभव है. 'पीपुल्स प्लस' का एग्जिट पोल के मुताबिक कांग्रेस को हरियाणा में 55 सीटें मिल सकती है. बीजेपी को 26,INLD को 2 से 3 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं हरियाणा में अन्य को 4 से 6 सीट मिलने का अनुमान है. 

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर 'MATRIZE' का एग्जिट पोल सामने आया है. हरियाणा में कांग्रेस को 55 से 62 सीटें मिलने का अनुमान है. बीजेपी को 18 से 24 सीट मिलने का अनुमान है. हरियाणा में INLD को 3 से 6, अन्य को 2 से 8 सीटें मिलने का अनुमान है. हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर दैनिक भास्कर का एग्जिट पोल सामने आया है. हरियाणा में कांग्रेस को 44 से 54 सीटें मिलने का अनुमान है. बीजेपी को 19 से 29 सीटें मिलने का अनुमान है.

वहीं INLD-BSP को 1 से 5,JJP-ASP को एक सीट मिलने का अनुमान है. AAP को एक सीट,निर्दलीय को 4 से 9 सीट मिलने का अनुमान है.आपको बता दें कि आज ​हरियाणा में 90 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हुए. इसके बाद एग्जिट पोल के सर्वे सामने आ रहे है. लेकिन विधानसभा चुनाव के परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. ये एग्जिट पोल के सर्वे के मुताबिक है. साफ तस्वीर 8 अक्टूबर को होगी. हरियाणा में किसकी सरकार बनेगी.