फर्जी डिग्री प्रमाणपत्र मामले में SFI के पूर्व नेता पुलिस हिरासत में

कयमकुलम : फर्जी डिग्री प्रमाणपत्र मामले की जांच कर रही केरल पुलिस ने मंगलवार को कोच्चि हवाई अड्डे पर ‘स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया’ (एसएफआई) के एक और पूर्व नेता को हिरासत में लिया. मामले के मुख्य आरोपी निखिल थॉमस को गिरफ्तार किए जाने के कुछ दिन बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की.

1 और आरोपी गिरफ्तार:

पुलिस ने बताया कि फर्जी प्रमाणपत्र मामले में एक और आरोपी एबिन सी. राज को कयमकुलम पुलिस ने कोच्चि के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि राज पर कयमकुलम स्थित एमएसएम कॉलेज में प्रवेश पाने के लिए निखिल थॉमस को फर्जी डिग्री प्रमाणपत्र बनाने में मदद करने का आरोप है. ऐसा बताया जा रहा है कि पूर्व एसएफआई नेता राज मालदीव में शिक्षक की नौकरी करता है. अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि वह विदेश में काम कर रहा था और हमने उसके माता-पिता की मदद से उसे केरल बुलाय. उसके हवाई अड्डे पर उतरते ही हिरासत में ले लिया गया.राज से पूछताछ जारी है.

7 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा:

पालक्कड की एक अदालत ने सरकारी महाविद्यालय में अतिथि शिक्षक पद के लिए कथित रूप से फर्जी अध्यापन प्रमाणपत्र जमा करने के मामले में गिरफ्तार एसएफआई के पूर्व सदस्य निखिल थॉमस को शनिवार को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था. सोर्स भाषा