राजस्थान में गिरता तापमान, बढ़ती सर्दी...कई जिलों में छाया कोहरा, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

जयपुरः राजस्थान में गिरते तापमान ने सर्दी बढ़ा के रख दी है. जिसने ठिठुरन और गलन कौ पैदा कर दिया है. सर्दी के बढ़ते तापमान के साथ ही कई इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है. कोहरे से विजिबिलिटी बिल्कुल शून्य के बराबर हो गयी है. जिसके चलते लोगों को गाड़ी चलाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.  

सीकर में कोहरे की चादर के साथ ही कंपकंपाती सर्दी का एहसास हो रहा है. सर्दी के मध्य न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज़ किया गया. लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे है. वहीं घने कोहरे की चादर के चलते विजिबिलिटी कम हो गयी है. यही कारण है कि सड़कों पर गाड़ियां रेंगने को मजबूर है. विजिबिलिटी 20 मीटर के पास है. 

दौसा में सर्दी के तेवर तीखे है. तापमान के गिरते पारे के साथ ही घने कोहरे ने रफ्तार थामी दी है. पूरा जिला भीषण कोहरे की चपेट में नजर आ रहा है. विजिबिलिटी शून्य के बराबर हो गयी है. जिसके चलते लोगों का जनजीवन प्रभावित हो रहा है. 

पोकरण के सरहदी जिले में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. उत्तरी भारत में पश्चिमी विक्षोभ का सीधा असर दिख रहा है. तेज सर्द हवाओं ने आम जन की धूजणी छुड़ा दी है. पिछले तीन दिनों से लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे है. जिसमे से नाचना,चांधन सहित सरहदी जिले के नहरी क्षेत्र सबसे अधिक सर्द मौसम देखने को मिल रहा है. 

वहीं नागौर भी कोहरे के आगोश में लिपटा नजर आ रहा है. कोहरा होने से विजिबिलिटी घटी है. कुछ ही मीटर की दूरी के बाद विजिबिलिटी शून्य के हो गयी है. शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रो में घना कोहरा छाया हुआ है. कोहरे के साथ ही तापमान में गिरावट आई है. बढ़ती ठंड को देखते हुए विद्यालयों में छुट्टी घोषित की गयी है.