किसानों का दिल्ली कूच 2 दिन के लिए टला, किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने की घोषणा

नई दिल्लीः किसानों का एमएसपी और अन्य मांगों को लेकर पिछले दिनों से दिल्ली राजधानी दिल्ली और हरियाण में आंदोलन जारी है. लेकिन इसी बीच किसानों का दिल्ली कूच 2 दिन के लिए टल गया है. इसको लेकर किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने बुधवार को घोषणा की. इसके बाद यात्रा में ठहराव के दौरान हजारों किसान दोनों सीमाओं पर रुके रहेंगे. 23 फरवरी को आगे की रणनीति तय होगी. 

शंभू और खनौरी बॉर्डर पर बड़ी संख्याओं में किसानों ने डेरा डाला हुआ है.  उधर दोनों सीमाओं पर कल दिनभर रही तनाव की स्थिति रही. पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए रबर की गोलियां और आंसू गैस के गोले दागे. किसानों ने भी बैरिकेड्स और अवरोधकों को हटाने का प्रयास किया. हरियाणा बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों का दावा है कि बुधवार को पुलिस से झड़प के दौरान 21 साल के एक किसान की मौत हो गई. हालांकि, पुलिस ने इस दावे को खारिज कर दिया है. जबकि उसके अलावा 12 किसान घायल हुए है. 

किसान नेता सरवन सिंह पंढेर का कहना है कि दिल्ली मार्च को दो दिनों के लिए टाल दिया गया है. शुक्रवार शाम को आंदोलन की आगे की रणनीति तय की जाएगी. आगे की रणनीति के बारे में शुक्रवार शाम को जानकारी दी जाएगी. बीते रविवार को किसानों और सरकार के बीच हुई चौथे दौर की बातचीत असफल रही थी. इसके बाद से ही किसान दिल्ली की सीमा में दाखिल होना चाहते हैं. ऐसे में सरकार ने किसानों से पांचवें दौर की बातचीत का भी ऑफर दिया है