Gujarat: आणंद जिले में ग्लू पैड फैक्ट्री में लगी आग, 2 कर्मचारी झुलसे

आणंद: गुजरात के आणंद जिले में चूहों को फंसाने के लिए बनाए जाने वाले ग्लू पैड की एक फैक्ट्री में शुक्रवार को आग लग गई जिसमें दो कर्मचारी झुलस गये. अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि दोपहर के वक्त वल्लभ विद्यानगर शहर में ग्लू पैड बनाने वाली एक फैक्ट्री में आग लग गई. ग्लू पैड का इस्तेमाल चूहों को फंसाने के लिए किया जाता है.

अग्निशमन विभाग के अधिकारी नरेंद्र पांड्या ने बताया कि फैक्ट्री के कर्मचारी अर्जुन पटेल और हसमुख पटेल आग में मामूली रूप से झुलस गए. उन्होंने बताया कि आग पर एक घंटे के भीतर काबू पा लिया गया है. उन्होंने बताया कि ग्लू पैड निर्माण प्रक्रिया शुरू करने से पहले श्रमिक रसायन से भरे ड्रमों को गर्म कर रहे थे. पांड्या ने बताया, "एक ड्रम में रसायन अधिक गर्म होने के कारण आग लग गई जिसके बाद एक कर्मचारी रेत लेकर आया और ड्रम पर फेंक दिया. 

इससे आग और फैल गई और ड्रम के पास खड़े दो कर्मचारी झुलस गए. उन्होंने बताया कि फैक्ट्री प्रबंधन ने दमकल विभाग को इसकी सूचना दी जिसके बाद एक घंटे के भीतर आग पर काबू पा लिया गया. उन्होंने बताया कि घायल कर्मचारियों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. सोर्स- भाषा