जयपुर से अयोध्या के लिए रवाना हुई पहली फ्लाइट, पूजा अर्चना के साथ यात्रियों को भेंट की गई रामायण प्रति

जयपुर: जयपुर से अयोध्या के लिए आज पहली फ्लाइट रवाना हुई. स्पाइसजेट की फ्लाइट SG 3421 ने तय समय 7:15 बजे जयपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरी. इस दौरान जयपुर एयरपोर्ट पर अयोध्या जा रहे यात्रियों का स्वागत किया गया. पूजा अर्चना के साथ यात्रियों को रामायण प्रति भेंट की गई. साथ ही  फ्लाइट के क्रू मेंबर का भी स्वागत किया गया. अयोध्या जाने वाली पहली ही फ्लाइट में सभी सीटें फुल थी.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से एक दिन पूर्व 21 जनवरी को जयपुर से अयोध्या  1 फ़रवरी 24 से हवाई सेवा शुरू करने की घोषणा की थी. इसके लिए  मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से फ़ोन पर बात कि और सहमति मिलने के बाद आज से जयपुर से अयोध्या जी हवाई सेवा प्रारंभ हो गई. जिसके लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार भी जताया.

यह फ्लाइट सप्ताह में 4 दिन मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को संचालित होगी. बता दें कि अब तक जयपुर से अयोध्या के लिए कोई सीधी फ्लाइट नहीं थी. इससे पहले जयपुर से स्पाइसजेट की वाराणसी और इंडिगो एयरलाइंस की लखनऊ के लिए डायरेक्ट फ्लाइट पहले से है.