Jammu Kashmir Election: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का प्रथम चरण संपन्न, 24 सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान

Jammu Kashmir Election: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का प्रथम चरण संपन्न, 24 सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान

जम्मू-कश्मीर : जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव का प्रथम चरण संपन्न हो गया है. प्रथम चरण में 24 विधानसभा सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान हुआ. जिसको लेकर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मतदाताओं को बधाई दी है.

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में ऐतिहासिक मतदान के लिए बधाई! मैं सभी मतदाताओं को धन्यवाद देना चाहता हू. जिन्होंने पहले चरण में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. शांतिपूर्ण, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव में रिकॉर्ड मतदान भारतीय लोकतंत्र की मजबूती और लोकतांत्रिक मूल्यों में लोगों की आस्था को दर्शाता है.

मैं अपनी सभी बहनों और पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं को लोकतंत्र के उत्सव में बड़ी संख्या में भाग लेने के लिए बधाई देना चाहता हूं उत्कृष्ट सुरक्षा बलों, JKP और चुनाव अधिकारियों का हार्दिक आभार. पहले चरण में लगभग 59% मतदान दर्शाता है कि जम्मू-कश्मीर में जम्हूरियत फल-फूल रही है. 

डोडा, किश्तवाड़, रामबन, पुलवामा, शोपियां, कुलगाम और अनंतनाग में मतदाताओं की लंबी कतारों ने विरोधियों के दुष्प्रचार को ध्वस्त कर दिया. लोगों ने विभाजनकारी तत्वों के एजेंडे को भी नकार दिया और लोकतंत्र में अपनी आस्था को फिर से पुष्ट किया.