जम्मू-कश्मीर में अभियान के दौरान विस्फोट में पांच सैन्यकर्मी शहीद

राजौरी: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में कांडी वन क्षेत्र में शुक्रवार को आतंकवादियों द्वारा किए गए विस्फोट में पांच सैन्यकर्मी शहीद हो गए और मेजर रैंक के एक अधिकारी घायल हो गए.अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों का सफाया करने के लिए सैन्य अभियान अब भी जारी है.सुबह में, विशेष बल से संबंधित सेना के दो जवान शहीद हो गए और मेजर सहित चार सैन्यकर्मी घायल हो गए. बाद में उधमपुर के एक अस्पताल में तीन सैन्यकर्मियों की मौत हो गई.

उधमपुर में सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि राजौरी सेक्टर में जारी अभियान में सुबह गंभीर रूप से घायल हुए तीन सैनिकों ने दम तोड़ दिया. अभियान अभी भी जारी है. राजौरी इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं. सेना की उत्तरी कमान की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि उसके जवान ‘‘पिछले महीने जम्मू क्षेत्र के भाटा धुरियां के तोता गली इलाके में सेना के ट्रक पर घात लगाकर हमला करने वाले आतंकवादियों के एक समूह के खात्मे के लिए लगातार खुफिया सूचना आधारित अभियान चला रहे हैं.

बयान में कहा गया, राजौरी सेक्टर में कांडी वन में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशिष्ट सूचना के आधार पर तीन मई को संयुक्त अभियान शुरू किया गया था. शुक्रवार सुबह करीब साढ़े सात बजे तलाशी दल ने एक गुफा में छिपे आतंकवादियों के एक समूह को घेरा. चट्टानों और खड़े पर्वतीय क्षेत्रों से घिरा यह इलाका बेहद घना जंगली क्षेत्र है. बयान के अनुसार, इस दौरान आतंकवादियों ने विस्फोट कर दिया. इसमें कहा गया कि आस-पास के क्षेत्रों से अतिरिक्त टीम को मुठभेड़ स्थल भेजा गया है. सोर्स भाषा