Delhi के निचले हिस्सों में आई बाढ़, यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश व निकास बंद

नई दिल्ली : यमुना का स्तर बढ़ने के कारण दिल्ली में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं.  सूचना के अनुसार यमुना नदी के बढ़ते जल स्तर के कारण ब्लू लाइन पर यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों के लिए प्रवेश और निकास अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है. उफनती हुई यमुना खतरे के निशान को पार कर गई है, जिससे 1978 का सर्वकालिक रिकॉर्ड टूट गया है, जिससे तटों के पास के निचले इलाकों में बाढ़ आ गई है.

यमुना नदी के बढ़ते जल स्तर के कारण यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है. हालाँकि, इंटरचेंज सुविधा अभी भी उपलब्ध है और ब्लू लाइन पर सेवाएं सामान्य रूप से चल रही हैं. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने ट्वीट किया कि, कृपया तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं.

इंटरचेंज सुविधा उपलब्ध:

दिल्ली मेट्रो अधिकारियों ने कहा कि यमुना बैंक स्टेशन तक जाने वाली सड़क वर्तमान में दुर्गम है. डीएमआरसी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि यमुना नदी के बढ़ते जल स्तर के कारण, यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क वर्तमान में पहुंच योग्य नहीं है. कृपया तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं और वैकल्पिक मार्गों पर विचार करें. हालांकि, इंटरचेंज सुविधा उपलब्ध है.

जलस्तर और बढ़ने की उम्मीद:

दिल्ली में यमुना का उफान गुरुवार सुबह 208.48 मीटर तक बढ़ गया, जिससे आस-पास की सड़कें और सार्वजनिक और निजी बुनियादी ढांचे जलमग्न हो गए, और नदी के करीब रहने वाले लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. पुराने रेलवे ब्रिज पर जलस्तर बुधवार रात 208 मीटर के आंकड़े को पार कर गया और गुरुवार सुबह 10 बजे तक बढ़कर 208.53 मीटर हो गया. केंद्रीय जल आयोग के अनुसार, इसके और बढ़ने की उम्मीद है, जिसने इसे "चरम स्थिति" करार दिया है.