VIDEO: रक्षाबंधन पर फ्लाइट से जाना नहीं पड़ेगा ज्यादा महंगा, एयरलाइंस ने किराए में नहीं की मनमानी बढ़ोतरी

जयपुर: दो दिन बाद राखी का त्यौहार है. पब्लिक ट्रांसपोर्ट में यात्रा करने वालों की भरमार है  इस बार रोडवेज की हालत खस्ता है  तो  रेलवे में भी इंतज़ाम ना काफी है. लेकिन राखी के  त्यौहार पर इस बार एयरलाइन्स कंपनियों ने किरायों में बेतहाशा वृद्धि नहीं की. राखी से ठीक एक दो दिन पहले तक सभी एयरलाइंस कंपनियां नियमित किराया ही ले रही है. अगर आप भी राज्य से बाहर जा रहे है और रेल में रिजर्वेशन नहीं मिल रहा तो फ्लाइट में टिकट बुक कर सकते है. 

इस बार राखी के मौके पर अगर रेलों में रिजर्वेशन नहीं मिल रहा है तो आप एयरपोर्ट की तरफ अपना रूख कर सकते है  है क्योंकि इस बार जयपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली एयरलाइन्स कंपनियों मे त्यौहार के मौके पर किरायों में मनमानी बढ़ोतरी नहीं की है. सभी एयरलाइन्स की बुकिंग 28 अगस्त तक नियमित किराया ही शो कर रही है.

रक्षाबंधन पर हवाई किराये
जयपुर से मुम्बई के लिए 28 अगस्त को 12 फ्लाइट, किराया 3272 रुपए,
जयपुर से इंदौर के लिए 28 अगस्त को एक फ्लाइट, किराया 4223 रुपए,
जयपुर से लखनऊ के लिए 28 अगस्त को एक फ्लाइट, किराया 5322 रुपए,
जयपुर से पुणे के लिए 28 अगस्त को 3 फ्लाइट, किराया 4195 रुपए,
जयपुर से कोलकाता के लिए 28 अगस्त को 3 फ्लाइट, 5846 रुपए,
जयपुर से हैदराबाद के लिए 28 अगस्त को 5 फ्लाइट, किराया 4742 रुपए,
जयपुर से बेंगलुरु के लिए 28 अगस्त को 5 फ्लाइट, किराया 6500 रुपए

मुंबई,इंदौर,लखनऊ,पुणे,कोलकाता,दैहराबाद और बेंगलुरू के लिए ये वही किराया सूची है जो आम दिनों में रहती है. जबकि एयरलाइन्स कंपनिया हर बार त्यौहार के आखिरी समय पर किरायों में मनमानी बढ़ोतरी करती है लेकिन इस बार 28 अगस्त यात्रियों को नियमित किराये में जाने की सुविधा मिल रही है. जयपुर से मुंबई के लिए रेल रिजर्वेशन में भी 2 से 3 हज़ार किराया लग जाता है और समय भी लगता है लेकिन वहीं फ्लाइट में इसी किराये में 2 से 3 घंटे में मुंबई पहुंचा जा सकता है. ये किराया सूची सिर्फ 28 अगस्त तक की है इसके बाद आप राखी के दिन ही सफर करते है तो आपको किराया ज़्यादा चुकाना पड़ सकता है.

...फर्स्ट इंडिया के लिए जियाउद्दीन खान की रिपोर्ट (जयपुर)