CM भजनलाल शर्मा के निर्देशों के बाद राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, दो दिन में 8,368 बदमाशों को किया गिरफ्तार, देखिए खास रिपोर्ट

जयपुरः CM भजनलाल शर्मा के निर्देशों के बाद राजस्थान पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है,, राजस्थान पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर दो दिन में 15 हजार 809 पुलिसकर्मियों की 4,483 टीमों ने कुल 8,368 बदमाशों को गिरफ़्तार किया है. 

मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी सँभालने के बाद से भजनलाल शर्मा का प्रमुख फ़ोकस अपराधों पर नियंत्रण का रहा है,, CM की मंशा है कि प्रदेश अपराध मुक्त हो और इसके लिए पुलिस अपराधियों पर लगातार कार्रवाई करे,,अब DGP यू आर साहू के निर्देशों के बाद राजस्थान पुलिस CM की मंशा के अनुरूप ही कार्रवाई कर रही है,, बीते २ दिनों में पुलिस ने अपराधियों के ख़िलाफ़ ताबड़तोड़ कार्रवाई की है,, मंगलवार और बुधवार को प्रदेशभर में चलाये गये दो दिवसीय विशेष अभियान में 15 हजार 809 पुलिस कर्मियों की 4 हज़ार 483 टीमों ने अपराधियों के 17 हजार 464 ठिकानों पर दबिश देकर कुल 8 हजार 368 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है,, पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई से अपराध जगत में हड़कंप है,,DGP  यू आर साहू ने बताया कि विभिन्न श्रेणियों के वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु लगातार 6 और 7 फरवरी को राज्य स्तरीय विशेष अभियान चलाया गया। यह अभियान मुख्यतः जघन्य व गम्भीर अपराधों, मादक पदार्थों, अवैध हथियारों, लूट, डकैती आदि से जुडे अपराधों में वांछित चल रहे अपराधियों, ईनामी एवं फरार अपराधियों की गिरफ्तारी पर केन्द्रित रहा,, डीजीपी  साहू ने बताया कि अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध  दिनेश एमएन की  निगरानी में प्रदेश भर में  कार्रवाई  की गई, सभी रेंज आईजी ने समस्त कार्रवाई की मॉनिटरिंग की और स्थानीय पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में फील्ड में पुलिस टीमों द्वारा कार्रवाई की गई. प्रदेश में दो दिनों तक की गई इस कार्रवाई में पुलिस ने कुल 8 हजार 368 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. 

एडीजी  दिनेश एमएन ने बताया कि अभियान में प्रदेश में आर्म्स/ एनडीपीएस/आबकारी एक्ट एवं हत्या/हत्या का प्रयास/ लूट / डकैती आदि जघन्य अपराधों में वांछित 737 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया, स्थाई वारंटी/उद्घोषित अपराधी / 299 दण्ड प्रक्रिया संहिता में 5 हजार 325 अपराधियों, 140 ईनामी अपराधियों  की गिरफ्तारी की गई  अन्य प्रकरणों में वांछित 2 हजार 166 बदमाशों सहित कुल 8368 अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है, दिनेश MN ने बताया कि आने वाले दिनों में पुलिस की यह कार्रवाई जारी रहेगी,, ख़ास कर गंभीर अपराधों मी शामिल अपराधियों की धरपकड़ की जाएगी. 

उदयपुर कोटा और अजमेर रेंज रहे क्रमशः पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर है. उदयपुर रेंज में समग्र रूप से 1 हज़ार 528, कोटा रेंज में 1 हजार 110 एवं अजमेर रेंज में 996 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया. 

सीकर रेंज में 247, 

जोधपुर रेंज में 471, 

बीकानेर रेंज में 796, 

जयपुर रेंज में 642, 

पाली रेंज मे 539, 

भरतपुर रेंज में 553, 

बांसवाड़ा रेंज में 365, 

जयपुर आयुक्तालय में 634 और जोधपुर आयुक्तालय में समग्र रूप से 487 आपराधिक असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी हुई

CM भजनलाल शर्मा प्रदेश में क़ानून व्यवस्था को लेकर काफ़ी गंभीर हैं,, प्रदेश में गृह विभाग की कमान CM के पास है ऐसे में CM के निर्देशों के बाद पुलिस अपराधियों के ख़ात्मे में जुटी हुई है,, हालाँकि इस अभियान को पूरी तरह से सफ़ल तभी माना जाएगा जब हाईकोर अपराधियों पर अधिक से अधिक कार्रवाई होगी.