पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरिशंकर भाभड़ा का निधन, 96 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

जयपुरः पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरिशंकर भाभड़ा अब नहीं रहे. 96 साल की उम्र में हरिशंकर भाभड़ा का निधन हो गया है. पिछले कई दिनों से बीमार चलने के बाद रूंगटा अस्पताल में देर रात भाभड़ा ने अंतिम सांस ली. भाभड़ा 2 बार विधानसभा अध्यक्ष और एक बार उपमुख्यमंत्री के पद पर रहे चुके है. भाभड़ा के निधन से बीजेपी परिवार में शोक की लहर है. 

ऐसे में अब आज दोपहर 2 बजे भाभड़ा का अंतिम संस्कार होगा. मालवीय नगर प्रधान मार्ग पर स्थित मोधक्षाम में अंतिम संस्कार होगा. 

बता दें कि प्रदेश की राजनीति में ईमानदार और सिद्धांत वादी राजनेता की छवि रखने वाले भाभड़ा ने  96 साल की उम्र में आज अंतिम सांस ली. पिछले कई दिनों से बीमार चलने के बाद रूंगटा अस्पताल में देर रात भाभड़ा ने दुनिया को अलविदा कहा. भाभड़ा राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष रह चुके है. भैरोंसिंह शेखावत सरकार में उप मुख्यमंत्री रह चुके है. भाभड़ा रतनगढ़ से बीजेपी विधायक रहे थे. इस दौरान राजस्थान विधानसभा की नई इमारत बनाने का श्रेय भी इनको ही जाता है. खासियत के तौर पर  हरिशंकर भाभड़ा वित्तीय मामलों के एक्सपर्ट भी माने जाते थे. राजस्थान वित्त आयोग के चेयरमैन भी रह चुके है.