Irfan Pathan: गाजा पीड़ितों के लिए पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने उठायी आवाज, बोले- दुनिया के नेताओं को संवेदनहीन हत्या समाप्त करनी चाहिए

नई दिल्लीः गाजा में हमास के कोहराम ने सभी को हैरान करके रख दिया है. बच्चों से लेकर महिलाओं  पर बर्बरता लगातार जारी है. जिसको लेकर अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने आवाज उठाई है. इरफान ने दुनिया को गाज़ा के पीड़ित लोगों को लेकर एक संदेश दिया है.

इरफान ने अपने पोस्ट में लिखा कि गाज़ा में हर रोज 0-10 साल के उम्र वाले मासूम बच्चे मर रहे हैं और दुनिया शांत बैठी है. एक खिलाड़ी होने के नाते मैं सिर्फ आवाज़ उठा सकता हूं. लेकिन अब समय आ गया है कि दुनिया के नेताओं को एक साथ आकर इस संवेदनहीन हत्या को समाप्त करना चाहिए.
 
सानिया मिर्जा भी कर चुकी अपीलः
इससे पहले टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने आवाज उठाते हुए कहा था कि इससे कुछ फर्क नहीं पड़ता कि आप किसके पक्ष में सोच रहे हैं आपके राजनैतिक विचार कैसे हैं. लेकिन क्या हम सब कम से कम 20 लाख से भी ज्यादा निर्दोष आबादी वाले शहर के लिए बंद किए खाना, पानी और बिजली पर भी सहमत हो सकते हैं. ऐसे लोग जिनके पास रहने के लिए कोई जगह नहीं है एक के बाद एक बमबारी के दौरान कहीं छुपने का कोई ठिकाना नहीं है और उनकी आबादी में आधे से ज्यादा संख्या बच्चों की है. क्या यह मानवीय संकट कुछ भी बोलने के लायक नहीं है. 

गौरतलब है कि फिलिस्तीन में आतंकी संगठन हमास ने अचानक इजराइल पर बमबारी करना शुरु किया. और लगभग 5000 रॉकेट दागे. जिसमें इज़राइल के कई लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद गुस्साए इजराइल ने भी बदला लेते हुए हमास पर जवाबी हमले किये. दोनों के बीच हमले में सबसे ज्यादा नुकसान गाजा क्षेत्र को हुआ है. जहा लाखों की संख्या में लोग बेघर हो गये है. इसके साथ ही हमास के लोग उनपर बर्बरता कर रहे है. नतीजन फिलहाल वहां रहने वाले आम लोगों का खाना-पानी बिजली भी नहीं मिल पा रही है. सबसे बड़ी बात ये है कि हमले में अस्पताल को भी शिकार बनाया जा रहा है.