Free recharge scheme: 28 दिन का रिचार्ज मिलेगा फ्री, क्या आपके पास भी आया कोई ऐसा मैसेज?

नई दिल्लीः इन दिनों सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें 239 वाला 28 दिन का फोन रिचार्ज फ्री में देने का दावा किया जा रहा है. लोगों के पास भेजा जा रहा फॉरवर्ड मैसेज केंद्र सरकार की एक योजना के अंतर्गत बताया जा रहा है. ऐसे में सभी के मन में यही सवाल उठ रहा है कि क्या ये सही है या गलता. तो आइये यहां जानते है इस दावे में कितनी सच्चाई है. 

सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज पूर्ण रूप से फर्जी है. केंद्र सरकार की ओर से इस प्रकार की कोई योजना नहीं चलाई जा रही है. इसमें दिये दिशा निर्देश के अनुसार रिचॉर्ज के झांसे में फंसने पर आपको एक बड़ा नुकसान पहुंच सकता है. वायरल मैसेज में ये दावा किया जा रहा हैं कि प्रधानमंत्री द्वारा सभी लोगों को 239 वाला 28 दिन का रिचार्ज बिल्कुल फ्री दिया जा रहा है. रिचार्ज फ्री में इस लिए दिया जा रहा हैं कि ताकि 2024 के चुनाव में बीजेपी को समर्थन मिल सके. और आप वोट डाले. 

लास्ट डेट के साथ किया जा रहा फॉरवर्डः
इसके बाद मैसेज में लिखा है कि मैंने भी अपना रिचार्ज किया है. आप भी नीचे दिये गये लिंक पर क्लिक करके रिचार्जकरें. इतना ही नहीं इसके बाद इसको अलग-अलग अंतिम तिथि के साथ भेजा जा रहा है. जो कि पूर्ण रूप से फ्रॉड है.