'गदर 2' ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, 9 दिन में आंकड़ा 350 के ​करीब पहुंचा

मुंबई : बॉक्स ऑफिस पर सनी देओल की 'गदर 2' का जलवा बरकरार है. शुक्रवार को आख़िरकार इसने भारत में 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर ही लिया. फिल्म ने 19 अगस्त को दूसरे सप्ताहांत में प्रवेश किया और बॉक्स ऑफिस पर इसे जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली. शुरुआती अनुमानों से पता चलता है कि सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म अब 350 करोड़ रुपये का आंकड़ा छूने से कुछ ही दूर है. सनी देओल और अमीषा पटेल ने 'गदर' के सीक्वल के लिए एक बार फिर हाथ मिलाया और यह कितनी सफल रही, और सिनेमाघरों में फिल्म का शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है.

आठवें दिन यानी 18 अगस्त को 'गदर 2' ने 20.05 करोड़ रुपये की कमाई की. फिल्म आखिरकार बहुप्रतीक्षित 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने में सफल रही. इससे फिल्म का कुल कलेक्शन 305.13 करोड़ रुपये हो गया. और अब दूसरे वीकेंड पर अनिल शर्मा की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 32 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की. अब कुल कलेक्शन 336.13 करोड़ रुपये हो गया है. 

'गदर 2' की कहानी: 

'गदर 2' तारा सिंह की कहानी है, जो अपने बेटे को बचाने के साहसी प्रयास में सीमा पार जाता है, जिसका किरदार उत्कर्ष शर्मा ने निभाया है, जिसे पाकिस्तान में पकड़ लिया गया है. वर्ष 1971 के दौरान लाहौर में सेट, 'गदर 2' भारत और पाकिस्तान के बीच नफरत भड़काने वालों के प्रति तारा सिंह के निरंतर गुस्से को दर्शाते हुए अपने प्रीक्वल के मनोरम एक्शन दृश्यों को पूरी तरह से प्रस्तुत करता है. अनिल शर्मा द्वारा निर्देशित, 'गदर 2' 11 अगस्त को रिलीज़ हुई और अक्षय कुमार की 'ओएमजी 2' से टकराई.

यह 'गदर: एक प्रेम कथा' की अगली कड़ी है, जो 2001 में 1947 में भारत के विभाजन की पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म थी. कहा जाता है कि यह फिल्म बूटा सिंह पर आधारित है, जो एक पूर्व सैनिक थे. वह ज़ैनब के साथ अपनी दुखद प्रेम कहानी के लिए जाने जाते थे, एक मुस्लिम लड़की जिसे उन्होंने विभाजन के समय सांप्रदायिक दंगों के दौरान बचाया था. फिल्म में अमरीश पुरी और लिलेट दुबे के साथ सनी देओल और अमीषा पटेल मुख्य भूमिका में थे.