Jodhpur News: गजेंद्र सिंह शेखावत ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- पर्यटन की भारत में अपार संभावनाएं हैं

जोधपुर : केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का जोधपुर दौरे पर हैं. इस दौरान वह  मीडिया से मुखातिब हुए इस दौरान उन्होंने कहा कि जनता से आशीर्वाद से देश में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनी है. 2014 में जिस व्यवस्था को बदलने के लिए आशीर्वाद दिया है जो वायदा जनता से किया उसे पूरा किया है.

हमारी सरकार ने गरीबी हटाने, देश की सीमाओं को सुरक्षित करने भ्रष्टाचार की जीरो टोलरेंस की नीति पर काम किया है. पहले भारत सबसे कमजोर अर्थव्यवथा में गिना जाता था आज भारत की अर्थ व्यवस्था एक पावर हाउस की तरह उभरी है. अब भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थ व्यवस्था बनने जा रहा है. '

कैपिटल ऑफ मैन्यूफैक्चरिंग बनाने का काम किया है उसके परिणाम आज दिखाई दे रहे हैं. इस समय देश आत्मविश्वास के साथ विकसित भारत बनने की दिशा में बढ़ रहा है. इसलिए देश की जनता ने एनडीए की सरकार बनाई है. चुनाव में प्रलोभन को नकारते हुए मोदी जी के नेतृत्व में सरकार बनने का काम किया है. सरकार बनते ही तेजी से काम शुरू किया गया है.

विकसित भारत बनाने के लिए मजबूती से काम किया जा रहा है. सरकार के आने वाले 120 दिनों में क्या एजेंडा होगा यह काम चुनाव आचार संहिता से पहले तक किया गया. उन्होंने आगे कहा कि पर्यटन की भारत में अपार संभावनाएं है. रोजगार की अपार संभावनाएं है. वृहद स्तर पर काम किया जाएगा पहले मोदी जी ने जल का महत्वपूर्ण काम दिया था. 

अब आने वाले समय में पर्यटन बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है. राजस्थान संस्कृति और पर्यटन संभावनाओं वाला प्रदेश है. पर्यटन एवं संस्कृति के क्षेत्र में काम करने का अवसर दिया है. पहली बार वर्ल्ड हेरिटेज की प्रेसिडेंसी हमारे पास है. इसकी बैठक भी भारत में ही होगी. सबसे बड़ा म्यूजियम फ्रांस में है. मोदी जी के नेतृत्व में 2025 में सेंट्रल विस्ता का नॉर्थ एवं साउथ ब्लॉक में विश्व का सबसे बड़ा म्यूजियम बनेगा.

भारत की अब तक की विकास यात्रा का एक ही जगह दर्शन होगा. यह अवसर मुझे मिला है. सभी के सहयोग से काम करेंगे. आज मैंने अधिकारियों के साथ बैठक ली है. पानी, बिजली, चिकित्सा सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई है. हाल ही में बारिश के बाद एक युवक की नाले में डूबने से मृत्यु हुई थी. उस घटना की जिम्मेदारी तय करने एवं भविष्य में ऐसी घटना नहीं हो इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं.