ICC Ranking: आईसीसी रैंकिंग में गिल की छलांग, बड़े फेरबदल के साथ इन खिलाड़ियों ने जमाया टॉप-10 में कब्जा

नई दिल्लीः आईसीसी ने वनडे क्रिकेट की ताजा रैंकिंग जारी की है. सूची में बड़े फेरबदल के साथ शुभमन गिल ने लंबी छलांग लगाते हुए दूसरे स्थान पर कब्जा किया है. एशिया कप में अपनी तूफानी पारी के चलते खिलाड़ी ने ये रैंक हासिल की है. खिलाड़ी ने पाक के खिलाफ शतक के साथ उछाल दर्ज की है. वहीं इसके अलावा सूची में कोहली और रोहित ने भी अपना जलवा बरकरार रखा है. 

आईसीसी वनडे रैंकिंग में बाबर नंबर-1 पर बने हुए है. जबकि 100 से ज्यादा अंकों के साथ दूसरे नंबर पर गिल ने अपने कब्जा जमाया है. आस्ट्रेलिया के डिवेड वॉर्नर ने भी एक पायदान की छलांग के साथ नंबर चार पर कब्जा किया है. नंबर पांच पर इमाम उल हक काबिज है. डिकॉक नंबर सात पर है. कोहली और रोहित क्रमश 8,9 नंबर पर बने हुए है. वहीं पाकिस्तान के फखर जमाम ने टॉप 10 की सूची पर ब्रेक लगाते हुए नंबर 10 पर उपलब्धि दर्ज की है.

इसके अलावा भारतीय खिलाड़ियों के रैंकिंग पर नजर डाली डाजे तो लंबे समय बाद वापसी कर रहे केएल राहुल 10 पायदान की छलांग के साथ नंबर 37 पर पहुंच गये है. केएल राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ कर रैंकिंग में ये इजाफा हासिल किया है. खिलाड़ी ने पाक के खिलाफ नाबाद 111 रनों की पारी खेली थी. ईशान किशन 2 नंबर की उछाल के साथ सूची में 22वें स्थान पर पहुंच गये है.