RPF में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी! निकाली 4660 पदों पर भर्ती, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन, जानिए अंतिम तिथि

नई दिल्ली: रेलवे सुरक्षा बल (RPF) में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. रेलवे भर्ती बोर्ड ने RPF के लिए बंपर भर्ती निकाली है. जी हां RPF भर्ती 2024 का 4660 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इच्छुक उम्मीदवार RPF भर्ती 2024 में अपना आवेदन भर सकता है. आपको बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने सीधी भर्ती के आधार पर रेलवे सुरक्षा बल ( RPF) में 4206 कांस्टेबल और 452 उप-निरीक्षकों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है.  

14 मई तक कर सकते है ऑनलाइन आवेदन:
RPF कांस्टेबल अधिसूचना 2024 और RPF सब-इंस्पेक्टर (एसआई) अधिसूचना 26 फरवरी 2024 को जारी की गई है.  योग्य उम्मीदवार आरआरबी की वेबसाइट से रेलवे सुरक्षा बल और रेलवे सुरक्षा विशेष बल के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 अप्रैल से शुरू होगी, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 14 मई तक आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

रेलवे भर्ती बोर्ड के लिए महत्वपूर्ण विवरण :
आर्गेनाइजेशन : रेलवे सुरक्षा बल (RPF)
रिक्ति का नाम: कांस्टेबल और उप-निरीक्षक
रिक्तियों की संख्या : 4660  
अधिसूचना जारी होने की तिथि: 26 फरवरी 2024  
आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि : 15 अप्रैल 2024  
आवेदन की अंतिम तिथि : 14 मई 2024  

RPF ने कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. कांस्टेबल पद के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वीं पास होना जरुरी है, जबकि एसआई पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान ने ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. इसके साथ ही उम्मीदवारों की आयु भी 18 से 28 साल के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आवश्यकतानुसार आयुसीमा में छूट प्रदान दी जाएगी.