Google एंड्रॉइड फोन के लिए लॉन्च कर रहा नए फीचर्स, जल्द ही होंगे यूजर्स के लिए उपलब्ध, जानिए डिटेल्स

नई दिल्ली : हाल ही में गूगल ने एंड्रॉइड रोबोट को एक नया रूप दिया है, और अब गूगल ने स्मार्टफ़ोन के लिए नई सुविधाओं का एक सेट भी पेश किया है. एक ब्लॉग पोस्ट में, गूगल ने साझा किया है कि जल्द ही एंड्रॉइड फ़ोन पर क्या आने वाला है.

गूगल वॉलेट पास से फ़ोटो:

एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के पास जिम या लाइब्रेरी कार्ड जैसे बारकोड या क्यूआर कोड वाले पास को डिजिटल बनाने का विकल्प होगा. गूगल ने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि, अपने गूगल वॉलेट में सुरक्षित, डिजिटल संस्करण को संग्रहीत करने के लिए बस पास की एक छवि अपलोड करें.

एंड्रॉइड ऑटो ज़ूम सपोर्ट:

गूगल एंड्रॉइड ऑटो में सिस्को द्वारा ज़ूम और वीबेक्स जोड़ रहा है. उपयोगकर्ता ऑडियो द्वारा कॉन्फ़्रेंस कॉल शुरू करने और उसमें शामिल होने और कार डिस्प्ले से मीटिंग शेड्यूल ब्राउज़ करने में सक्षम होंगे. गूगल ने बताया कि, सक्रिय कॉल को एंड्रॉइड ऑटो के माध्यम से प्रबंधित किया जाता है, ताकि जरूरत पड़ने पर आप अपने माइक्रोफ़ोन को म्यूट कर सकें और कॉल समाप्त होने पर कॉल समाप्त कर सकें.

गूगल असिस्टेंट AI:

एंड्रॉइड उपयोगकर्ता गूगल असिस्टेंट 'विजेट' जोड़ सकते हैं और अब गूगल इसमें और अधिक पावरफुल AI ला रहा है. गूगल ने कहा कि, असिस्टेंट एट ए ग्लांस विजेट आपके होम स्क्रीन पर उच्च-सटीक मौसम अलर्ट, गतिशील यात्रा अपडेट और आगामी ईवेंट अनुस्मारक जैसी उपयोगी जानकारी लाने के लिए एआई का उपयोग करता है, ठीक उसी समय जब आपको उनकी आवश्यकता होती है.

कर सकते छवियों के साथ प्रश्नोत्तर: 

लुकआउट ऐप पर, इमेज क्यू एंड ए फीचर चालू हो रहा है, जो विस्तृत विवरण उत्पन्न करने के लिए एआई का उपयोग करके दृश्य सामग्री को अधिक सुलभ बनाता है. एक छवि खोलने के बाद, आप छवि में क्या है इसके बारे में अधिक जानने के लिए अनुवर्ती प्रश्न पूछने के लिए टाइप कर सकते हैं या अपनी आवाज का उपयोग कर सकते हैं. इसके अलावा, गूगल ने कहा कि उसके ऐप पर 11 नई भाषाएं उपलब्ध होंगी, जिनमें जापानी, कोरियाई और चीनी शामिल हैं, जिससे समर्थित भाषाओं की कुल संख्या 34 हो जाएगी. सभी सुविधाएं जल्द ही एंड्रॉइड फोन पर उपलब्ध होने की उम्मीद है.