GoPro ने लॉन्च किया नया डेस्कटॉप ऐप, क्लाउड से होगा सिंक

नई दिल्ली : एक्शन कैमरा निर्माता गोप्रो ने अपने उपयोगकर्ताओं के लिए एक नए डेस्कटॉप ऐप की घोषणा की है. कंपनी के सीईओ निकोलस वुडमैन ने Q2 आय कॉल के दौरान पुष्टि की है कि सभी गोप्रो भुगतान वाले ग्राहकों को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के सॉफ़्टवेयर प्राप्त होगा. कंपनी ने यह भी बताया कि ऐप क्लाउड और मोबाइल ऐप के साथ भी सिंक होगा. उपयोगकर्ता इस ऐप का उपयोग करके तीसरे पक्ष के कैमरों से फुटेज भी आयात कर सकेंगे.

2018 में, कंपनी ने सरल क्विक ऐप को बढ़ावा देने के लिए अपने गोप्रो स्टूडियो एडिटर ऐप को बंद कर दिया. तब से यह गोप्रो का पहला डेस्कटॉप ऐप होगा. कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि गोप्रो ग्राहकों की संख्या बढ़ गई है. पिछली तिमाही में 2.36 मिलियन उपयोगकर्ता आधार से, कंपनी की ग्राहक संख्या अब बढ़कर 2.44 मिलियन हो गई है.

गोप्रो का 2023 की दूसरी तिमाही में प्रदर्शन:

दूसरी तिमाही में, गोप्रो ने मध्य-तिमाही गो-टू-मार्केट रणनीति में बदलाव के परिणामस्वरूप तत्काल खुदरा बिक्री और गोप्रो सदस्यता में वृद्धि देखी, जिसमें पूर्व-महामारी मूल्य निर्धारण पर वापसी और खुदरा बिक्री पर अधिक जोर शामिल था. और गोप्रो ने अपनी दूसरी तिमाही को पार कर लिया है. गोप्रो के सीईओ निकोलस वुडमैन ने कहा कि, यूनिट की बिक्री, राजस्व और ग्राहक वृद्धि की उम्मीदें, सभी सकारात्मक संकेतक हैं कि हमारी रणनीति बदलाव काम कर रही है. कंपनी के सीएफओ और सीओओ, ब्रायन मैक्गी ने कहा कि, दूसरी तिमाही में, हमने 15 मिलियन डॉलर का स्टॉक पुनर्खरीद किया और इन्वेंट्री कम होने से कार्यशील पूंजी में सुधार हुआ.