Hanuman Jayanti: राज्यपाल ने कोलकाता के विभिन्न हिस्सों का दौरा किया, हनुमान जयंती पर सुरक्षा की समीक्षा की

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने बृहस्पतिवार सुबह कोलकाता के विभिन्न हिस्सों का दौरा किया और हनुमान जयंती समारोह के मद्देनजर सुरक्षा उपायों की समीक्षा की और लोगों से बातचीत की.

उन्होंने सबसे पहले लेक टाउन स्थित बाल हनुमान मंदिर में दर्शन किए और पूजा-अर्चना की. इसके बाद वह इकबालपुर गए और स्थानीय लोगों से बात की. वहां से वह पोस्ता क्षेत्र गए. उन्होंने बच्चों सहित स्थानीय लोगों, छोटे व्यवसायों के मालिकों और उन क्षेत्रों में प्रतिनियुक्त सुरक्षा कर्मियों के साथ बातचीत की. 

बंगाल समाज में शांति और सद्भाव की प्रवृत्ति स्थापित करेगा:
बोस ने पिछले साल अक्टूबर में सांप्रदायिक संघर्षों की पीड़ा झेलने वाले इकबालपुर में संवाददाताओं से कहा कि देखिए, लोगों ने मुझे राज्यपाल बनाया है, इसलिए मुझे लोगों के साथ रहना है. मुझे लोगों के साथ रहने में खुशी होती है. मैं उनमें से एक हूं. उन्होंने कहा कि लोग सहयोग कर रहे हैं. मुझे लगता है कि आज बहुत खुशी का दिन होगा. बंगाल समाज में शांति और सद्भाव की प्रवृत्ति स्थापित करेगा.

दुकान पर रुके और सत्तू का शरबत पीया: 
बोस पोस्ता में हनुमान मंदिर चार चौक भी गए और वहां के पुजारी एवं भक्तों से बात की. ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारियों से मौजूदा कानून-व्यवस्था की स्थिति के बारे में जानकारी लेने के बाद, वह पोस्ता में सड़क किनारे एक दुकान पर रुके और सत्तू का शरबत पीया. स्थानीय लोगों से बातचीत करते हुए राज्यपाल ने उनसे पूछा कि क्या वे सुरक्षित महसूस करते हैं. रामनवमी समारोह के दौरान हुगली और हावड़ा जिलों के कुछ हिस्सों में हिंसा के बाद हनुमान जयंती के मद्देनजर सुरक्षा बल राज्य भर में कड़ी निगरानी रख रहे हैं. सोर्स-भाषा