Gujarat: जूनागढ़ में जलभराव के कारण NDRF टीम ने चलाया बचाव अभियान

नई दिल्ली : गुजरात के कई हिस्सों में लगातार हो रही बारिश के बीच, राष्ट्रीय रक्षा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीम ने शनिवार को क्षेत्र के जूनागढ़ जिले में बचाव अभियान चलाया. बचाव अभियान में एनडीआरएफ कर्मी आम जनता तक पहुंचे और उन्हें शहर के बाढ़ और जलभराव वाले क्षेत्रों को सुरक्षित क्षेत्रों में पार करने में सहायता की.

इससे पहले शनिवार को मानसून की बारिश के बीच नवसारी शहर में एक व्यक्ति लापता हो गया था. बचाव अभियान में एनडीआरएफ कर्मी आम जनता तक पहुंचे और उन्हें शहर के बाढ़ और जलभराव वाले क्षेत्रों को सुरक्षित क्षेत्रों में पार करने में सहायता की. जिला प्रशासन के अनुसार, लापता व्यक्ति की तलाश की जा रही है.

कई इलाकों में भरा पानी: 

नवसारी के कलेक्टर ने बताया कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. नवसारी के कलेक्टर अमित प्रकाश यादव ने कहा कि हमारी 40 टीमें मौके पर मौजूद हैं. किसी की जान के नुकसान की खबर नहीं है, लेकिन एक व्यक्ति लापता है और तलाश जारी है. 

गुजरात के राजमार्ग 48 पर जलभराव से यातायात बाधित: 

नवसारी में सुबह 8 बजे से 12 बजे के बीच भारी बारिश हुई, जिससे शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया. लगभग हर जगह पानी कम हो गया है, लेकिन कुछ निचले इलाकों में अभी भी पानी भरा हुआ है. इसके अलावा लगातार बारिश के कारण वाहनों के इंजन में पानी घुसने से वाहनों का परिचालन बाधित हो गया है. बारिश के कारण गुजरात के राष्ट्रीय राजमार्ग 48 पर यातायात जाम हो गया. हालांकि, बाद में वाहनों की आवाजाही फिर से शुरू हो गई.

इन इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी: 

वलसाड, भावनगर, देवभूमि द्वारका, दमन और दादरा नगर हवेली के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया, जबकि अहमदाबाद, आनंद, भरूच, बनासकांठा, साबरकांठा, अमरेली, जामनगर, गिर सोमनाथ और कच्छ के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया. सुरेंद्रनगर, दाहोद, जूनागढ़, राजकोट, बोटाद, वडोदरा, सूरत और नवसारी के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया था.

भूपेन्द्र पटेल ने किया था हवाई सर्वेक्षण: 

इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने सूत्रपाड़ा, मंगरोल और गिर सोमनाथ के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. एनडीआरएफ के अनुसार, राज्य में बुधवार को भारी बारिश के मद्देनजर गुजरात के गिर सोमनाथ, कच्छ, नवसारी, वलसाड, अमरेली और राजकोट जिलों में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की एक-एक टीम तैनात की गई है.