हैप्पीनेस हेल्थ कार्ड अब आपके स्वास्थ्य और इलाज में अभिगम्यता और सामर्थ्य की लेगा जिम्मेदारी

सूरत (गुजरात): क्रेडिट कार्ड पर जेब से एक रुपया खर्च किए बिना जैसे आप पहले खरीदारी करते हैं या बिल का भुगतान करते हैं और उसके बाद अपनी जेब से यह राशि चुकाते हो, वैसे ही अब अस्पताल में इलाज के लिए भी आप समय पर जेब से पैसे खर्च करने से बच सकते हैं और कार्ड के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं. अहमदाबाद स्थित हैप्पीनेस इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा हेल्थ कार्ड लॉन्च किया जा रहा है. जिसके जरिए आप बाद में इन रुपयों का भुगतान तय समय सीमा के भीतर कर सकेंगे. इस कार्ड से इलाज के लिए तो क्रेडिट मिलेगी ही, साथ में दवा और लेबोरेटरी चार्ज में छूट का लाभ भी मिलेगा. इसके लिए कंपनी की ओर से एक मोबाइल एप्लीकेशन भी लॉन्च किया गया है. 

कंपनी के 30 साल के हेल्थकेयर लाइन के दिग्गज संस्थापक श्री मयूरसिंह जाडेजा और श्री जयदीपभाई नंदानी ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य पूरे हेल्थकेयर इकोसिस्टम को कवर करना है. कंपनी की ओर से एक हेल्थ कार्ड लॉन्च किया गया है. हेल्थ कार्ड के उपयोग और भुगतान के ट्रैक रिकॉर्ड को देखकर क्रेडिट सीमा बढ़ाई जाएगी. दवा के बिल पर न्यूनतम 10 प्रतिशत और लेबोरेटरी शुल्क पर 40 प्रतिशत तक की छूट मिलेगी. साथ ही आपको दवा की मुफ्त होम डिलीवरी भी मिलेगी. अस्पताल में ओपीडी जांच और अन्य सेवाओं के शुल्क में भी भविष्य में छूट दी जाएगी. इसके अलावा, हर महीने एक बार बीपी और ब्लड ग्लूकोज की जांच मुफ्त होगी, साथ ही वजन, एसपीओ2 और एचआर, तापमान की जांच असीमित मुफ्त होगी. 

कंपनी ने गुजरात और सौराष्ट्र के लोगों के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए एक हेल्थ कार्ड और मोबाइल एप्लिकेशन लॉन्च किया है. इस कार्ड के तहत 5000 हजार से ज्यादा मेडिकल स्टोर कवर होंगे. जिससे सभी के मेडिकल बजट में राहत मिलेगी. साथ ही भविष्य में डॉक्टर, अस्पताल और लेबोरेटरीज भी इस कार्ड के दायरे में आएंगी. कार्ड और मोबाइल एप्लिकेशन को शुरुआत में चार मेट्रो शहरों में लॉन्च किया गया है और क्रमशः पूरे राज्य में लॉन्च किया जाएगा.

ऐसे डाउनलोड करें हैप्पीनेस मोबाइल ऐप:

चरण 1. आवेदन पत्र भरना आप Google Play Store से Happyness - Customer Delight ऐप डाउनलोड कर सकते हैं.

चरण 2. डिजिटल फॉर्म पर मांगी गई जानकारी भरें. इसमें आपका व्यक्तिगत विवरण, संपर्क जानकारी, स्थायी पता, ईमेल पता और कोई अन्य प्रासंगिक जानकारी शामिल हो सकती है.

चरण 3. केवाईसी पूरा करने के लिए आधार- कार्ड या पैन- कार्ड नंबर अनिवार्य है.

चरण 4. अपनी प्रोफ़ाइल की समीक्षा करें और सुनिश्चित करें कि सब कुछ सही है.

चरण 5. VALIDATE AADHAR/ PAN पर क्लिक करके भरे हुए फॉर्म को सबमिट करें. इससे आपका पंजीकरण पूरा हो गया. और आप इस हेल्थ कार्ड का उपयोग कर सकते हैं.