अश्विन और स्टार्क का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं हार्दिक, गेंदबाजी में दिखाना होगा चमत्कार

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत आज टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगा. मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा. वनडे सीरीज जीतकर आ रही भारतीय टीम इसमें भी जीत की राह को खोजेगी. ऐसे में भारत की कमान संभाल रहे हार्दिक पांड्या के लिए ये मुकाबला काफी अहम रहने वाला हैं. 

कप्तान पांड्या इस मुकाबले में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. उनके पास 150 टी20 विकेट पूरे करने का मौका है. भारतीय टी20 टीम की कमान संभाल रहे हार्दिक अब तक 185 टी20 पारियों में 148 विकेट झटके हैं. ऐसे में वो अगर आज के मैच में 2 विकेट लेकर 150 पूरे कर लेते हैं तो पांड्या फॉकनर के 148 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.

दो खिलाड़ियों को आउट कर 150 का आंकड़ा छू लेंगे खिलाड़ीः
उन्हें 150 विकेट पूरे करने के लिए दो खिलाड़ियों को आउट करना होगा. इसके साथ-साथ वे अश्विन और स्टार्क को भी पीछे छोड़ सकते हैं. पांड्या ने टी20 इंटरनेशनल मैचों में 69 विकेट लिए हैं. उन्हें अश्विन को पीछे छोड़ने के लिए 4 और स्टार्क को पीछे छोड़ने के लिए 5 विकेट लेने होंगे.

जबकि टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड शाकिब अल हसन के नाम दर्ज है. उन्होंने 115 पारियों में 140 विकेट लिए हैं. वहीं इस मामले में टिम साउदी दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 107 मैचों में 134 विकेट लिए हैं. ऐसे में इस सूची  के अंदर भारतीय खिलाड़ी की बात की जाये तो युजवेंद्र चहल टॉप पर हैं. चहल ने 75 मैचों में 91 विकेट लिए हैं. वे ओवर ऑल लिस्ट में 12वीं रैंकिंग पर हैं.