Haryana Election Results 2024: अंबाला कैंट से भाजपा उम्मीदवार अनिल विज का बयान, कहा-भाजपा आगे चल रही है और जश्न मना रहे हैं कांग्रेसी

हरियाणा: अंबाला कैंट से भाजपा उम्मीदवार अनिल विज का बयान सामने आया है. भाजपा आगे चल रही है और कांग्रेसी जश्न मना रहे हैं, क्योंकि कांग्रेस पार्टी में कई लोग चाहते हैं कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा चुनाव हार जाएं. मैं जनता का जनादेश स्वीकार करूंगा. अगर हाईकमान चाहेगा तो मैं मुख्यमंत्री बनूंगा.

आपको बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम के लिए मतों की गिनती जारी है. हरियाणा के रूझानों में बड़ा उलटफेर हुआ है. चुनाव आयोग के रूझानों में भाजपा को बहुमत है. चुनाव आयोग के मुताबिक भाजपा 46, कांग्रेस 33 सीट पर आगे चल रही है.

हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों के लिए 5 अक्टूबर वोटिंग हुई थी. आज सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है. हरियाणा की 90 सीटों के लिए 464 निर्दलीय और 101 महिलाओं समेत कुल 1,031 उम्मीदवार मैदान में हैं.हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा सीटों पर मंगलवार को मतगणना हो रही है. मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हुई. 

हरियाणा में हुए चुनावों में आज मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से लेकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस की विनेश फोगाट की किस्मत का फैसला होगा. इस बार बीजेपी को राज्य में जीत की हैट्रिक की उम्मीद है जबकि कांग्रेस एक दशक बाद सत्ता में वापसी की उम्मीद कर रही है. इस चुनाव में मुख्य रूप से बीजेपी, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, इनेलो-बसपा और जेजेपी-आजाद समाज पार्टी शामिल हैं.