Telangana में भारी बारिश, 2 दिन तक रहेंगे स्कूल बंद

नई दिल्ली : तेलंगाना में तीन ​दिन से भारी बारिश जारी है, जिसके कारण राज्य सरकार को गुरुवार और शुक्रवार को स्कूलों में छुट्टियां घोषित करनी पड़ी हैं. शिक्षा मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी ने दो दिनों के लिए स्कूलों को बंद करने के संबंध में एक ट्वीट किया.

राज्य में भारी बारिश को ध्यान में रखते हुए और माननीय मुख्यमंत्री केसीआर गारू के निर्देशों के तहत, सरकार ने राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों में दो दिनों के लिए गुरुवार और शुक्रवार को छुट्टियां घोषित करने का निर्णय लिया है. यह सूचना मंत्री ने एक ट्वीट के जरिए दी. 

इन इलाकों में होगी भारी बारिश: 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की वेबसाइट के अनुसार, आज तेलंगाना के आदिलाबाद, कोमाराम भीम आसिफाबाद, जगित्याल, राजन्ना सिरसिल्ला, करीमनगर, पेद्दापल्ली और जयशंकर भूपालपल्ली जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

गोदावरी का जलस्तर: 

भद्राचलम में गोदावरी नदी के तेजी से बढ़ते जल स्तर के मद्देनजर, जिला कलेक्टर प्रियंका आला ने सरकारी मशीनरी को हाई अलर्ट पर रहने के लिए सचेत किया. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि गोदावरी गुरुवार सुबह 9 बजे 40 फीट पर बह रही है, जबकि 8,05,158 क्यूसेक पानी नीचे की ओर छोड़ा जा रहा है.