Central-North Kerala के जिलों में भारी बारिश, 3 की हुई मौत

नई दिल्ली : केरल के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश हुई और मध्य और उत्तरी जिलों को मानसून के प्रकोप का सामना करना पड़ा. कोझिकोड, वायनाड और कन्नूर के जिला अधिकारियों ने सोमवार को भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर सभी शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी की घोषणा की है.

मौसम विभाग ने राज्य के नौ जिलों में, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम और कासरगोड के अलावा कोझिकोड, वायनाड और कन्नूर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. सरकारी सूत्रों के मुताबिक रविवार को बारिश से जुड़ी विभिन्न घटनाओं में कुल तीन लोगों की जान चली गयी.

ट्यूशन क्लास से आते समय व डूबने से गई 3 लोगों की जान: 

वायनाड जिले के दो नाबालिग लड़के, हादी और हशीर की रविवार को उस समय जान चली गई, जब वे ट्यूशन क्लास के लिए जाते समय संदिग्ध रूप से एक जलाशय में गिर गए. त्रिशूर जिले में रविवार को एक किशोर डूब गया. इस बीच, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि इडुक्की, वायनाड और कासरगोड जिलों में कुछ राहत शिविर खोले गए हैं और अब तक, 38 लोगों को वहां रखा गया है.

बारिश से हुआ राज्य में भारी नुकसान: 

प्राधिकरण ने यह भी कहा कि राज्य भर में पेड़ों की कटाई और घरों और अन्य इमारतों को नुकसान पहुंचाने के कई मामले थे. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 23 जुलाई से 26 जुलाई तक केरल के अधिकांश स्थानों पर गरज के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है.