पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में आगामी दो दिन हो सकती है भारी बारिश

कोलकाता: उत्तरी अंदरूनी ओडिशा और दक्षिणी झारखंड में कम दबाव वाला क्षेत्र बनने से पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों में अगले दो दिन भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने सोमवार को यह अनुमान जताया. विभाग ने कहा कि दक्षिण बंगाल और उप हिमालयी क्षेत्र के अधिकतर भागों में रविवार को सुबह से ही बारिश होने लगी.

मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों के लिए जारी पूर्वानुमान में कहा कि कम दबाव के क्षेत्र के कारण दक्षिणी एवं उत्तरी 24 परगना, पूर्व एवं पश्चिम मेदिनीपुर और झाड़ग्राम में भारी बारिश हो सकती है. विभाग ने कहा कि उत्तरी अंदरूनी ओडिशा और झारखंड के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है जो छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की ओर बढ़ सकता है. मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिम बंगाल के अधिकतर इलाकों में आगामी दो दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश होगी. कोलकाता और इसके आसपास के इलाकों में गर्म और उमस भरे मौसम के बाद बारिश होने से नागरिकों को राहत मिली.

मौसम विभाग ने कहा कि बीते 24 घंटों में सोमवार को सुबह आठ बजकर 30 मिनट तक कोलकाता में 8.6 मिलीमीटर बारिश हुई. इस दौरान दक्षिण 24 परगना में सबसे अधिक 56 मिलीमीटर बारिश हुई जबकि डायमंड हार्बर में 47.7 मिलीमीटर बारिश हुई. उप-हिमालयी पर्यटन शहरों दार्जिलिंग और कलिम्पोंग में क्रमशः 14.8 मिलीमीटर और 16.2 मिलीमीटर बारिश हुई. सोर्स- भाषा