राजस्थान में अगले 10 दिन तक जारी रहेगा भारी बारिश का दौरा, कई जिलों में रेड अलर्ट जारी

राजस्थान में अगले 10 दिन तक जारी रहेगा भारी बारिश का दौरा, कई जिलों में रेड अलर्ट जारी

जयपुरः राजस्थान समेत देश के अलग अलग हिस्सों में बारिश का दौरा जारी है. ऐसे में अब मौसम विभाग ने ताजा अपडेट देते हुए अगले 48 घंटे के दौरान प्रदेश के कई जिलों में अत्यंत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. राजस्थान में अगले 10 दिन तक भारी बारिश का दौरा जारी रहेगा. 

मध्य प्रदेश और आसपास के इलाके में डीप डिप्रेशन सिस्टम बना है. साउथ वेस्ट राजस्थान में लो प्रेशर एरिया बना है. राजस्थान के कुछ इलाकों में पिछले दो दिन से भारी बारिश का दौर जारी है. ऐसे में अब अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश में बना डिप्रेशन सिस्टम पूर्वी राजस्थान में आगे बढ़ेगा. 24 घंटे में राजस्थान में यह डिप्रेशन सिस्टम में तब्दील होगा. 

पूर्वी और दक्षिणी राजस्थान में भारी बारिश शुरू होगी. कोटा, उदयपुर और अजमेर संभाग में 24 घंटे में भारी बारिश होगी. भीलवाड़ा और अजमेर में भारी से अति भारी या अत्यंत भारी बारिश की संभावना जताई गई है. झालावाड़, बारां और कोटा में अत्यंत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा में भी अत्यंत भारी बारिश की संभावना है. कई जिलों में 200 MM तक बारिश की संभावना है. 

जयपुर में भी आज दोपहर बाद हल्की और भारी बारिश की संभावना है. 5 अगस्त को पश्चिमी राजस्थान में सिस्टम आगे बढ़ेगा. 5 अगस्त को नागौर, जोधपुर, बाड़मेर और पाली जिलों में भारी से अति भारी बारिश होगी. जिसको लेकर जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने जानकारी दी.