Rohit Sharma: न्यूजीलैंड के खिलाफ हिटमैन ने दर्ज किया रिकॉर्ड, शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ बने तीसरे बल्लेबाज

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में भारत ने न्यूजीलैंड टीम को करारी मात दी. भारत ने कीवी टीम को 4 विकेट से हराकर मुकाबले को अपने नाम किया. मुकाबले में भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने एक खास मुकाम हासिल किया है. रोहित ने मुकाबले में 46 रन बनाए. जिसमें 4 छक्के शामिल रहे. इसके साथ ही खिलाड़ी एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा वनडे छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए है. 

दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित ने 40 गेंदों का सामना करते हुए 46 रन बनाए. रोहित ने 4 चौके और 4 छक्के लगाए. इस दौरान रोहित ने एक खास उपलब्धि हासिल की है. उन्होंने शाहिद अफरीदी का सालों पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. रोहित एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा वनडे छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. रोहित ने छक्कों का अर्धशतक पूरा करते हुए 51 छक्के लगाये है. जबकि शाहिद अफरीदी पीछे खिसक गये है. उन्होंने साल 2002 में 48 छक्के लगाए थे. इस सूची में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड एबी डिविलियर्स के नाम दर्ज है. उन्होंने साल 2015 में 58 वनडे छक्के लगाए थे. इस मामले में क्रिस गेल दूसरे नंबर पर हैं. गेल ने साल 2019 में 56 छक्के लगाए थे.
 
भारत ने दी न्यूजीलैंड को मातः
गौरतलब है कि भारत-न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला गया. जहां टीम इंडिया ने बाजी मारते हुए 4 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया. मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 273 रन बोर्ड पर लगाये. जवाब में मोहम्मद शमी ने कहर बरपाते हुए 5 विकेट लिए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 48 ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज कर सफलता हासिल की. जहां रोहित शर्मा ने 46 और विराट कोहली ने 95 रन की दमदार पारी खेली.