Horoscope Today 11 October 2022: आज इन 3 वालों को अचानक फायदा मिलने के संकेत, पढ़ें मंगलवार का राशिफल

जयपुर: दैनिक राशिफल (rashifal) चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल (today rashifal) में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं.

मेष (Aries): आज कार्यक्षेत्र में अपने काम करने के तरीके में थोड़ा बदलाव लायेंगे तो लाभकारी रहेगा.आपकी योजनाएं मे सक्सेस मिल सकती है. आज के दिन की सफलता के लिए हनुमान मंदिर में पान चढ़ाये.

वृष (Taurus): आज अपने व्यवहार में आज दिखावे से बचे. करियर के क्षेत्र में आपको कोई अच्छी खबर मिलने वाली है. आज के दिन की सफलता के लिए आज के दिन अनाथाश्रम मे फलों का दान करे.

मिथुन (Gemini): आपका समय बेहतर हो रहा है, अपने आप से और परिस्थिति से आज लड़ने की आवश्यकता नहीं है. संतान की परेशानियों को नजरअंदाज न करें. आज के दिन की सफलता के लिए पीपल के वृक्ष मे जल का अर्ध्य प्रदान करे.

कर्क (Cancer):  आज अपना मन साफ़ रखें, अपना काम पूरी तरह से अच्छी नियत से करें और फल चिंता न करें. सफ़लता आपके कदम चूमेंगी. आज के दिन की सफलता के लिए भगवान गणेश को गुड़ का प्रसाद अर्पण करके दिन की शुरुआत करे.

सिंह (Leo): आप अपनी लाइफ में तरक्की, उन्नति करना चाहते हैं और आपके लक्ष्य भी बने हुए हैं, परन्तु आपके प्रयास की कमी है जिस कारण आपको कई बार निराश होना पड़ा है. आज के दिन की सफलता के लिए लाल चन्दन का तिलक लगाये.

कन्या (Virgo): आज के दिन काम का भार अधिक रहेगा और मन मे उच्चाटन बना रहेगा. अपने मन को शांत बनाएं रखें,ध्यान रखे की अशांत मन ही रोग का सबसे बड़ा कारण है. आज के दिन की सफलता के लिए गणेश जी को दूर्वा चढ़ाये.

तुला (Libra): आज समय के बदलाव के कारण मन में कुछ असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो सकती है किन्तु यह बदलाव आपके हित में हैं, इनसे घबराएं नहीं. आज के दिन की सफलता के लिए पक्षियों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था करे.

वृश्चिक (Scorpio): आज अपने व्यवहार और सोच में संयम और सहनशीलता बनाने के प्रयास करें. अपने लक्ष्य को पाने के लिए थोड़ी और मेहनत की आवश्यकता है. आज के दिन की सफलता के लिए बंदरों को केले खिलाये.

धनु (Sagittarius): आज का दिन कई मायनों में अच्छा रहेगा. काम में सफलता मिलेगी और लम्बे समय से चले आ रहे प्रोजेक्ट संपन्न होंगे. आज के दिन की सफलता के लिए श्री कृष्ण मंदिर मे बांसुरी का दान करे.

मकर (Capricorn): आज बिजनेस और नौकरी में रुकावटें दूर होने की संभावना है. आगे बढ़ने के मौके भी मिल सकते हैं. आज के  दिन की सफलता के लिए काले जामुन का मंदिर मे दान करे.

कुंभ (Aquarius): आपके नौकरी और बिजनेस के कुछ मामलों में किस्मत साथ दे सकती है. सोचे हुए काम समय से पूरे होने के योग बन रहे हैं. आज के दिन की सफलता के लिए किसी भूखे आदमी को भोजन करवाए.

मीन (Pisces): आज का दिन आपके लिए कई नए अवसर ले कर आएगा. आज आप जो भी हासिल करना चाहते हैं- आपको सफलता मिलेगी. आज के दिन की सफलता के लिए गौ माता को गुड़ खिलाये और अपने हाथ से पानी पिलाये.